टोरंटो में Swami Narayan Temple को पहुंचाया गया नुकसान, दीवारों पर लिखे गए भारत विरोधी नारे

India-Canada: कनाडा के टोरंटो में स्थित स्‍वामी नारायण मंदिर को काफी नुकसान पहुंचाया गया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कुछ अराजक तत्‍वों द्वारा मंदिर को क्षति पहुंचाई जाने की खबर सामने आई है। मंदिर में इतना ही नहीं बल्कि कई भारत विरोधी बातें भी लिखी गई हैं। जिसपर भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति जताई है। ओटावा स्थित भारतीय उच्‍चायोग ने इस घटना की निंदा करते हुए कनाडा प्रशासन से इस मामले की जांच करने और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का मांग किया है।

मंदिर को पहुंचाया गया नुकसान

बता दें कनाडा में स्‍वामी नारायण मंदिर की दीवारों पर कई भारत विरोधी नारे लिखे जाने पर कड़ी आपत्ति जताई गई है। भारत के उच्‍चायोग ने इस मामले को कनाडा के अधिकारियों के समक्ष उठाते हुए आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। इसी के साथ भारतीय उच्‍चायोग ने ट्वीट कर लिखा की, ‘टोरंटो में स्थित स्‍वामी नारायण मंदिर को नुकसान पहुंचाने और भारत विरोधी बातें लिखने की घटना की हम कड़े शब्‍दों में निंदा करते हैं। वहीं कनाडा के अधिकारियों से इस मामले में आरोपियों के खिलाफ त्‍वरित और सख्‍त कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है’।

सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा वीडियो

कनाडा के स्वामी नारायण मंदिर को विरूपित करने के बाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दीवारों पर खालिस्तानी नारे भी देखे जा सकते हैं। हालांकि वायरल हो रहे इस वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करते है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *