Advertisement

कराची हमले के बाद तसलीमा नसरीन ने कहा – अगर पाकिस्तान पर तालिबान का कब्जा हो जाए तो आश्चर्य नहीं होगा

कराची हमले तसलीमा नसरीन
Share
Advertisement

बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन ने कहा कि उन्हें आश्चर्य नहीं होगा अगर किसी दिन पाकिस्तान तालिबान के आत्मघाती दस्ते के कराची शहर में पुलिस परिसर में घुसने के बाद तालिबान पाकिस्तान पर नियंत्रण कर लेता है।

Advertisement

तहरीक-ए-तालिबान (पाकिस्तान) के पांच सशस्त्र आतंकवादियों सहित बंदूक की लड़ाई में कम से कम नौ लोग मारे गए।

कराची हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए तसलीमा नसरीन ने एक ट्वीट में कहा, “ISIS की कोई जरूरत नहीं, पाकिस्तान को आतंकित करने के लिए पाकिस्तानी तालिबान काफी कुशल है। मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर किसी दिन तालिबान पाकिस्तान पर नियंत्रण कर लेता है।”

तसलीमा नसरीन को 1994 में अपने कथित इस्लाम विरोधी विचारों के लिए कट्टरपंथी संगठनों द्वारा जान से मारने की धमकी के मद्देनजर बांग्लादेश छोड़ना पड़ा था। तब से वह निर्वासन में रह रही हैं।

अगस्त 2021 में अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान के क़ब्ज़े के बाद से उत्तर और पश्चिम में अक्सर सुरक्षा चौकियों को निशाना बनाने वाला निम्न स्तर का आतंकवाद लगातार बढ़ रहा है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान अफ़ग़ान तालिबान के साथ एक साझा सोच रखता है।

इससे पहले जांचकर्ताओं ने पेशावर में एक पुलिस परिसर के अंदर एक मस्जिद में जनवरी में हुए विस्फोट के लिए पाकिस्तान तालिबान के एक सहयोगी को दोषी ठहराया, जिसमें 80 से अधिक अधिकारी मारे गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें