Advertisement

अमेरिका में बम चक्रवात का कहर जारी, मरने वालों की संख्या हुई 34, लाखों लोग बिना बिजली के

Share
Advertisement

अमेरिका में बम चक्रवात : एनबीसी न्यूज टैली के अनुसार, USA भर में मौसम संबंधी घटनाओं में कम से कम 34 लोगों की जान चली गई है।  बम तूफान ने देश के अधिकांश हिस्सों को बर्फ और तेज़ हवाओं से जकड़ लिया है।

Advertisement

बम चक्रवात के रूप में जाने जाने वाले इस तूफान से और लोगों के मारे जाने की उम्मीद है क्योंकि इसने कुछ निवासियों को घरों के अंदर बर्फ के बहाव के साथ फंसा दिया है और लाखों घरों और व्यवसायों में बिजली गिरा दी है।

PowerOutage.us के अनुसार, वर्तमान में एक लाख से अधिक लोग ब्लैकआउट और बिजली आउटेज का सामना कर रहे हैं। बफ़ेलो में, 16% निवासियों के पास क्रिसमस पर बिजली नहीं थी।

कनाडा में, कम से कम 1,40,000 यूटिलिटी ग्राहकों के लिए भी बिजली नहीं थी, ज्यादातर ओंटारियो और क्यूबेक के प्रांतों में भी इसका बुरा असर देखने को मिल है, मिली जिसने पश्चिमी न्यूयॉर्क को बर्फ में दबा दिया है।

फ़्लाइट ट्रैकिंग साइट फ़्लाइटअवेयर के अनुसार, क्रिसमस से ठीक दो दिन पहले, गुरुवार को लगभग 2,700 रद्द करने के बाद लगभग 6,000 उड़ानें रद्द कर दी गईं।

तूफान का दायरा लगभग अभूतपूर्व रहा है, जो कनाडा के पास ग्रेट लेक्स से लेकर मैक्सिको की सीमा पर रियो ग्रांडे तक फैला हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *