Advertisement

इस्लामाबाद जा रहे इमरान खान के काफिले की गाड़ी पलटी, पूर्व पाक पीएम की कार सुरक्षित

Share
Advertisement

लाहौर से इस्लामाबाद जा रहे पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के काफिले का एक वाहन शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि, इमरान खान की कार सुरक्षित है और इस्लामाबाद के लिए रवाना हो गई है।

Advertisement

दुर्घटना उस समय हुई जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के 70 वर्षीय प्रमुख इमरान खान शनिवार दोपहर को तोशखाना मामले की सुनवाई के लिए अदालत में पेश होने के लिए इस्लामाबाद के लिए रवाना हुए और उनके काफिले में एक वाहन पलट गया।

जाने से पहले, खान ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया और लिखा, “यह छवि जीवन भर मेरे साथ रहेगी। आंसू गैस के प्रभाव को कम करने के लिए नाचते हुए और सिर पर पानी डालते हुए आजादी के लिए भावुक रोना। माशाअल्लाह।” एक राष्ट्र आखिरकार जाग गया और आजादी की मांग कर रहा है।”

इस बीच, जियो न्यूज ने खबर दी है कि खान के इस्लामाबाद जाने के कुछ घंटों बाद, पंजाब पुलिस ने आखिरकार उनके जमान पार्क स्थित आवास पर पहुंचकर 20 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, पुलिस ने पीटीआई द्वारा स्थापित शिविरों के क्षेत्र को साफ करने के लिए खान के जमान पार्क आवास के अंदर पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया।

पुलिस ने जियो न्यूज को बताया कि इमरान खान के घर की छत से किसी ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। खान ने आरोप लगाया है कि पंजाब पुलिस ने जमान पार्क में उनके घर पर ‘हमले’ का नेतृत्व किया था, जहां बुशरा बेगम अकेली थीं

इस्लामाबाद की एक अदालत खान के खिलाफ तोशखाना मामले की सुनवाई फिर से शुरू करने के लिए तैयार है, जिसने कानून प्रवर्तन कर्मियों द्वारा कई पिछली सुनवाइयों को छोड़ देने के लिए उसे पकड़ने के लंबे प्रयास के बावजूद इमरान खान को गिरफ्तारी से बचा लिया।

पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) द्वारा कथित रूप से अपनी संपत्ति की घोषणा में उपहारों के विवरण को छिपाने के लिए दायर शिकायत पर कार्यवाही में भाग लेने के लिए खान को अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश (एडीएसजे) जफर इकबाल की अदालत में पेश होना है।

अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के एक काफिले के साथ, पीटीआई प्रमुख ज़मान पार्क, लाहौर में अपने आवास से प्रस्थान कर चुके हैं और इस्लामाबाद के रास्ते में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *