‘मुझे दिल का दौरा नहीं पड़ा था’- इंज़माम-उल-हक

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंज़माम उल हक ने उनकी सेहत को लेकर आ रही ख़बरों का खंडन किया है, जिनमें दावा किया जा रहा था कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है।

इससे पहले ख़बरें थीं कि पेट की तकलीफ का पता चलने पर जब इंजमाम चेकअप के लिए गए तब उन्हें दिल की बीमारी होने के बारे में मालूम हुआ था।

51 साल के क्रिकेटर ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि लोगों के लगातार उनकी सेहत को लेकर मिल रहे शुभकामना संदेश से वो अभिभूत हैं।

लेकिन उन्होंने ये साफ़तौर पर स्पष्ट किया कि उन्हें दिल का दौरा नहीं पड़ा था।

उन्होंने वीडियो में आगे कहा कि उन्हें ऐसी ख़बरें देखी तो नहीं मगर सुनी जरूर थी कि उन्हें हार्ट अटैक आया है। वो केवल रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल गए थे, तब डॉक्टर की सलाह पर उन्होंने एंजियोग्राफी करवाई थी।

चेकअप के दौरान मेरी नसों में सूजन पाई गई, जिसके बाद मेरा ऑपरेशन करके स्टर्नस् डाले गए। मैं केवल 12 घंटे के लिए अस्पताल में रहा, जिसके बाद मुझे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

इंज़माम ने आगे सभी लोगों से दरख्वास्त करते हुए कहा कि हम सभी को अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए। जरा सी तकलीफ होने पर भी डॉक्टर से तुरन्त इलाज करवान चाहिए। क्योंकि अगर मैने चेकअप कराने में जरा सी भी देरी की होती तो मेरे दिल को नुकसान पहुंच सकता था।

इंज़माम ने पाकिस्तान और दुनिया के तमाम लोगों का उन्हें शुभकामना संदेश भेजने के लिए शुक्रिया अदा किया।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान अपनी टीम के लिए 120 टेस्ट और 378 एक दिवसीय मैच खेल चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *