भारत में Corona Case के मामलों में 10 फीसदी गिरावट, 24 घंटों में 2,487 नए मामले 13 मौतें दर्ज

Share

Corona Latest Case: देश मे एक बार फिर कोरोना की बढ़ती रफ्तार में अब थोड़ी गिरावट देखने को मिल रहा हैं। देश में हर रोज बढ़ते कोरोना के केस और मौत के मामलों ने स्वास्थ्य विभाग को चिंता में डाल दिया था। लेकिन आज जारी आंकड़ों की तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक,  देशभर में फिलहाल कुल एक्टिव केस की संख्या में गिरावट दर्ज किया गया है। फिलहाल देश में कोरोना के केस 18 हजार के नीचे आ गए है। इस वक्त देशभर में Corona Case के 17,692 एक्टिव मामले है।

इसके साथ ही अगर पिछले 24 घंटों में आए Corona Case की बात करें तो देशभर में कुल 2,487 नए केस सामने आए हैं। जोकि कल आए केस के मुकाबले 10 फीसदी कम मामले सामने आए है। वहीं पिछले 24 घंटों में देशभर में कुल 13 लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है। बता दें देश में कोरोना से अबतक कुल 5,24,214 लोगों की मौत हो गई है। पिछले एक महीने के अंदर कोरोना केस पर नजर डाले तो देश में 35% से अधिक केसों में इजाफा पाया गया था। हालांकि देश में डेली पॉजिटिविटी रेट 0.5 फीसदी तक आ पहुंची है। अगर पिछले 24 घंटों में देशभर के अंदर कोरोना के 4,05,156 सैंपल लेकर जांच किए गए है। कोरोना से ठीक होकर घर लौटने वाले लोगों की बात करें तो पिछले 24 घंटों में देशभर में कुल 2878 मरीज भी ठीक हो चुके है।

Corona Case पर स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी कोरोना के आकड़ों में साफ देखा जा सकता है की पिछले हफ्तों से Corona Case में आ रहें केस में गिरावट देखी जा सकती है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के तहत अब तक देशभर में कुल 190 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *