जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक जेसीओ सहित पांच सैनिक शहीद

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पुंछ सेक्टर के सुरेनकोट उपसंभाग के चामरेर के जगंल में सुरक्षाबलों और आतंकियों (Terrorist Attack) के बीच हुई मुठभेड़ का मामला सामने आया है। जिसमें एक जेसीओ सहित पांच सैनिक शहीद हो गए है।

मालूम हो कि सेना के जनसम्‍पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्‍द्र आनन्‍द (Army Officer Lt Col Devendra Anand) ने जानकारी देते हुए बताया कि पुंछ जिले के मुगल रोड के नजदीक जंगल में संदिग्‍ध घुसपैठियों के छिपने की विशेष सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया था।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि छिपे आतंकवादियों ने खोजी दल पर भारी गोलीबारी की जिसमें एक जेसीओ सहित चार जवान घायल हो गए जिनकी गोलीबारी के दौरान मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर नियंत्रण रेखा पार करके घुसने वाले आतंकवादियों के पास भारी हथियार से लैस होने की खबर मिली थी।

जानकारी के अनुसार, आतंकवादियों (terrorists) को पकडने के लिए तमाम रास्‍तों को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा आतंकियों को पकड़ने के लिए कई इंतजाम भी किए गए हैं। वहीं इससे पहले भी जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) के ही अनंतनाग और बांदीपोरा में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था।

मालूम हो कि रविवार के देर रात अनंतनाग के खाहगुंड इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सर्च ऑपरेशन के चलते वहां हुई फायरिंग में एक आतंकी को मार दिया गया था। लेकिन इसी मुठभेड़ में एक जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस का एक जवान भी घायल हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *