Advertisement

रामायण की ‘सीता’ को किया सोशल मिडिया पर ट्रोल, विडियो देख लोग हुए आहत, ‘सीता’ का छलका दर्द

Share
Advertisement

80 के दशक की प्रसारित रामानंद सागर की रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया

Advertisement

ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें सोशल मिडिया पर ट्रोल किया जाता है क्योंकि लोग उन्हें मां सीता के रुप में देखते हैं . लोग विडियो देखकर आहत हो जाते हैं । लोगों को यह समझना चाहिए कि मैं एक एक्ट्रेस हूं और एक इंसान भी। मैं हर समय एक जैसी नहीं हो सकती हूं।’ में एक पब्लिक फिगर होने के नाते मैं यह कोशिश करती हूं कि मैं अपने फैंस और उनकी भावनाओं को ठेस न पहुंचाऊं। लेकिन, मुझे अभी भी मैसेज आते हैं कि हम आपको सीता माता के रूप में देखते हैं, आप ऐसे रील न बनाएं।’ इसी के साथ , दीपिका ने कहा कि – मुझे पता है कि मेरी छवि और चेहरा देवी सीता के किरदार के लिए जाना जाता है। इसलिए मैं ऐसा कुछ भी करने से बचती हूं। मैं अपने फैंस को ध्यान में रखते हुए सरल और अच्छे वीडियोज बनाती हूं। मैंने हमेशा उस मर्यादा का सम्मान किया है।’

1983 में की थी करियर की शुरुआत

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1983 में आई फिल्म सुन मेरी लैला से की थी, इसके बाद वो 1986 में आई फिल्म भगवान दादा, 1989 में बंगाली फिल्म आशा ओ भालोबाशा, 1984 में खुदाई, 1986 में चीख, 1987 में रात के अंधरे में और 1992 में नांगल(तमिल) फिल्मों नजर आईं।

आपको बता दें कि रामायण में सीता की भूमिका निभाने के बाद देशभर में मां सीता की छवि के रूप में पहचान मिली। हालांकि, इसका असर दीपिका के करियर पर भी पड़ा। सीरियल के बाद उन्हें मॉर्डन लड़कियों के किरदार मिलने बंद हो गए।
बता दें कि रामायण के अलावा दीपिका रामानंद सागर के सीरियल विक्रम और वेताल, दादा दादी की कहानी, लव कुश, द स्वोर्ड ऑफ सुलतान जैसे शोज में काम किया है।

ये भी पढ़ें: Ramadan 2023 Timetable: 25 मार्च को सहरी और इफ्तार का समय, जानें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें