विवादों में फिल्म Chhello Show, FWICE बोला- ऑस्कर्स के लिए चुनाव गलत, दोबारा हो फिल्म का सिलेक्शन

Chhello Show

Chhello Show: इन दिनों गुजराती फिल्म छेलो शो विवादों में घिरी हुई है। बता दें कि पान नलिन की फिल्म Chhello Show को 2023 के ऑस्कर्स के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री चुना गया है। लेकिन फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉईज (FWICE) ने इसका विरोध किया है। FWICE का कहना है कि यह मूवी भारतीय फिल्म नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म के सिलेक्शन का तरीका सही नहीं और जूरी को ही डिजॉल्व कर देना चाहिए।

विवादों में फिल्म Chhello Show

FWICE के अध्यक्ष बीएन तिवारी का कहना है कि यह भारतीय फिल्म नहीं है साथ ही सिलेक्शन का प्रॉसेस भी गलत था। RRR और द कश्मीर फाइल्स जैसी कई फिल्में थीं लेकिन जूरी ने विदेशी फिल्म चुन ली, जिसे सिद्धार्थ रॉय कपूर ने खरीदा है। उन्होनें कहा कि हम चाहते हैं कि फिल्म का चुनाव फिर से हो और समय जो जूरी है उसे भंग कर दिया जाए। उनमें से आधे लोग तो यहां कई साल से हैं और उनमें से ज्यादातर फिल्में देखते नहीं और वोटिंग कर दी। अगर Last Film Show ऑस्कर्स के लिए भेज दी गई तो भारत पर खराब असर पड़ेगा।

ऑस्कर्स के लिए चुनाव गलत

बता दें कि छेलो शो के चुने जाने का अनाउंसमेंट Film Federation of India (FFI) ने किया था। इसका इंग्लिश टाइटल Last Film Show है। मूवी भारत में 14 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है। बता दें कि Chhello Show के चुने जाने के बाद फिल्ममेकर अशोक पंडित ने भी इसके कॉपी होने का दावा किया था। अशोक पंडित ने छेलो शो और सिनेमा पैराडाइसो के पोस्टर शेयर करके लिखा था कि Chhello Show, Cinema Paradiso की कॉपी है। FFI ने फिल्म चुनने में फिर गलती कर दी।

क्या है फिल्म की कहानी?

बता दें कि यह फिल्म एक 9 साल के बच्चे, समय की कहानी है। वह सिनेमाहॉल के प्रोजेक्शन बूथ में घुस जाता है। वह टेक्नीशियन को खाने की घूस देकर फिल्म देखता है और उसकी जिंदगी बदल जाती है। पूरी फिल्म इसी कहानी के ईद-गर्द घूमती है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.