आर्यन खान जमानत याचिका पर आज फिर सुनवाई, अब तक दो आरोपियों को मिल गई जमानत

मुंबई: आर्यन खान मामले में मंगलवार को सुनवाई टलने के बाद बुधवार को दोबारा सुनवाई होनी है। एक तरफ तो आर्यन खान की बेल याचिका पर सुनवाई होनी है, वहीं दूसरी तरफ नवाब मलिक इस केस से जुड़े समीर वानखेडे पर एक के बाद एक हमले कर रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने वानखेड़े के धर्म को लेकर कथित खुलासे किए हैं।

काजी ने कहा- झूठ बोल रहे हैं समीर

इसी बीच काजी मोहम्मद मुजामिल अहमद मीडिया को बताया की समीर वानखेड़े का निकाह उन्होंने ही कराया था। काजी ने दावा किया कि वानखेड़े झूठ बोल रहे हैं और अगर वे मुस्लिम नहीं होते तो वे निकाह नहीं करते।

नवाब मलिक ने भी वानखेड़े पर हमला करते हुए कहा कि 7 दिसंबर 2006 की रात 8 बजे समीर दाउद वानखेड़े ने सबाना कुरैशी से अंधेरी के लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स 33,000 मेहर की रकम देकर निकाह किया था।

बता दें समीर वानखेड़े एनसीबी के जोनल डायरेक्टर है। बीते समय में वानखेड़े ने कई बड़ी हस्तियों को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था। बीते दिन आर्यन खान के वकीलों ने भी एनसीबी पर मनमानी का आरोप लगाते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखा था। आर्यन खान की तरफ से वकील मुकुल रोहतगी पेश हुए थे।

रोहतगी की दलील

रोहतगी ने कोर्ट से आर्यन का बचाव करते हुए कहा, हमने अपनी याचिकाओं में कई बार यह सवाल उठाया कि जो लोग पुलिस ऑफिसर भी नहीं हैं, वे भी पुलिस के अधिकारों का इस्तेमाल कर रहे हैं। वे कहते हैं कि उन्हें गिरफ्तारी का अधिकार है। जब किसी तरह की रिकवरी या ड्रग लेने की बात नहीं है, तो मेरे मुअक्लि को गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया।

दो आरोपियों को मिली जमानत

बता दें क्रूज ड्रग्स मामले में आरोपी मनीष राजगरिया को सेशंस कोर्ट ने 50 हजार के पर्सनल बांड पर जमानत दी है।  उसे 2.4 ग्राम गांजे के साथ पकड़ा गया था। मनीष के साथ NCB ने श्रेयस नायर, अब्दुल कादिर शेख और अभिन्न को भी पकड़ा था। इसी मामले में अविन साहू को भी जमानत मिल गई है। यानी अब क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार 20 में से दो आरोपियों को जमानत मिल चुकी है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.