Advertisement

जानिए इंजीनियरिंग और मेडिकल एंट्रेंस एग्जारम शेड्यूल का लेटेस्ट अपडेट

Share
Advertisement

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की वजह से देश में शिक्षा व्यiवस्थार को काफी नुकसान पहुंचा है। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं और हायर एजुकेशन में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम भी स्थनगित कर दिए गए हैं। प्रमुख इंजीनियरिंग और मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम JEE Main और NEET UG एग्जाकम भी इसी के चलते स्थगित किए गए हैं।

Advertisement

इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जालम JEE Main 2021 के फरवरी और मार्च सेशन आयोजित हो चुके हैं जबकि अप्रैल और मई एग्जाम स्थगित कर दिए गए थे। एजेंसी के अनुसार बचे हुए दोनो सेशन जुलाई और अगस्त में 15 दिनों के अंतराल पर आयोजित किए जा सकते हैं। NTA एग्जाम से 15 दिन पहले एग्जाजम डेट और एडमिट कार्ड की जानकारी जारी करेगा, जिसे आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर आप चेक कर सकेंगे।

वहीं, मेडिकल एंट्रेंस एग्जाtम NEET UG का आयोजन 01 अगस्त में किया जाना है लेकिन यह संभव है कि परीक्षा स्थगित कर दी जाएगी। परीक्षा के लिए एप्लिकेशन फॉर्म मई में जारी होने थे जो कोरोना के चलते समय से जारी नहीं किए जा सके। एप्लिकेशन फॉर्म अभी तक जारी नहीं हुए हैं जिससे यह साफ है कि परीक्षा 01 अगस्त को आयोजित नहीं की जा सकेगी। बता दें कि, एजेंसी के अनुसार, NEET परीक्षा सितंबर तक के लिए स्थिगित की जा सकती है। लेकिन यह जरुरी है कि आप आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर खुद को अपडेट रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *