हापुड़ में एल्युमीनियम और बर्तन व्यापारी की फैक्टरी व आवास पर एसआईबी टीम की छापेमारी

हापुड़: उत्तर प्रदेश में सरकारी तंत्र काफी तेजी से मजबूत होता हुआ दिखाई पड़ रहा है। बता दें आज सूबे में आयकर विभाग और एसआईबी की टीम ने छापेमारी कर करोड़ों की कर को जब्त कर लिया है। हापुड़ के एल्युमीनियम व्यापारी और  बर्तन व्यापारी की फैक्टरी व आवास पर वाणिज्यकर विभाग की एसआईबी टीम ने छापेमारी करके करोड़ों रुपयों की कर चोरी पकड़ी है। जांच-पड़ताल में यह कर चोरी और अधिक होने की सम्भावना है।

यह भी पढ़ें: यूपी में कानून व्यवस्था हुई बेहाल, उधारी का पैसा मांगने गए व्यक्ति की दबंगों ने की पिटाई हालत गंभीर

हापुड़ के बर्तन व्यापारी कुंवर जैन के बेटे अजय जैन उर्फ टिनू जैन की मेरठ रोड, हापुड़ की मधुबन कालोनी में अजय मेटल नाम से एल्युमीनियम के बर्तन बनाने की फैक्टरी है और अशोक कालोनी में शानदार बंगला है। लग्जरी लाइफ जीने वाले टिनू जैन गर्मियों में शिमला की हवा खाने गया हुआ था कि शनिवार की दोपहर को एसआईबी के सहायक आयुक्त गौरव राजपूत दस अफसरों व कर्मचारियों तथा पुलिस बल के साथ 6 लग्जरी गाड़ियों में सवार होकर फैक्टरी व आवास पर आ पहुंचे। एसआईबी टीम ने छापा मारते ही दोनों ठिकानों से पेपर, लैपटाप आदि कब्जे में लेकर परिसर को खंगालना शुरु कर दिया जिससे हड़कंप मच गया और व्यापारी नेता मौके पर एकत्र हो गए।

यह भी पढ़ें: 25 जून 1983, भारतीय क्रिकेट टीम ने 39 साल पहले आज के दिन लहराया था लॉर्ड्स में तिरंगा

सहायक आयुक्त गौरव राजपूत ने बताया कि फिलहाल 25 लाख रुपए की कर चोरी पकड़ी गई। सेल, परचेज व स्टाक में भारी अंतर है जिससे यह कर चोरी करोड़ों में होगी। एक इनपुट के आधार पर व्यापारी के दोनों ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की गई है। व्यापारी नेता अमन गुप्ता ने कहा है कि व्यापारियों का शोषण बर्दाश्त नहीं होगा।

रिपोर्ट: दीपक कश्यप

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.