UP में वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड: योगी सरकार की बड़ी उपलब्धि, 10 करोड़ से अधिक कोरोना टीके की डोज लगाने वाला बना पहला राज्य

लखनऊ: योगी सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। यूपी में वैक्सीनेशन ने अपना रिकार्ड बना लिया है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में बचाव के बड़े कहर से बचने के लिए उत्तर प्रदेश ने कोरोना वैक्सीनेशन में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। 10 करोड़ से अधिक कोरोना टीके की डोज लगाने वाला बना पहला राज्य यूपी बन गया है। इस पर सीएम योगी ने ट्वीट कर खुशी जताई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिए ट्रैक, टेस्ट व ट्रीट फार्मूला के साथ ही साथ टीकाकरण का अभियान भी गति पर है। देश के अन्य राज्यों को मीलों पीछे छोड़ते हुए  यूपी ने शनिवार को टीकाकरण के दस करोड़ के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। देश की सर्वाधिक आबादी वाला राज्य उत्तर प्रदेश अब वैक्सीन की सर्वाधिक डोज देने वाला राज्य भी बन गया है।

CM योगी ने 10 करोड़ डोज लगने पर जताई खुशी

यूपी कोरोना वायरस से बचाव की वैक्सीन की दस करोड़ डोज का लक्ष्य हासिल करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन व यूपी सरकार के अथक प्रयासों का सुफल है कि प्रदेश में 10 करोड़ से अधिक कोविड टीके का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है। यह उपलब्धि प्रतिबद्ध स्वास्थ्यकर्मियों व अनुशासित नागरिकों को समर्पित है। आप भी लगवाएं ‘टीका जीत का’…

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.