वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना लागू करने वाला पहला राज्य उत्तर प्रदेश: जेपी नड्डा

लखनऊ: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुखों को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ नेताओं की सोच ऐसी है कि पहले वो कहते थे कि ये भाजपा की वैक्सीन है, इसे हम नहीं लगाएंगे। लेकिन आज वैक्सीन लगा रहे हैं। जिन नेताओं की सोच इतनी छोटी है, वो उत्तर प्रदेश का नेतृत्व कैसे करेंगे? ये सोचने की बात है। वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना लागू करने वाला पहला राज्य उत्तर प्रदेश है।

आगे उन्होनें कहा कि पहले उत्तर प्रदेश में इस जाति का राज है, उस जाति विशेष का राज है होता था, कभी देश और समाज का राज था ही नहीं। आज उत्तर प्रदेश में सबका साथ, सबका विकास को लेकर सिर्फ योगी जी की सरकार चली है। जिस उत्तर प्रदेश को पहले दंगों का प्रदेश कहते थें वो उत्तर प्रदेश आज Ease of Doing Business में देश में नंबर 2 स्थान पर खड़ा है। उत्तर प्रदेश को सौभाग्य योजना के तहत करीब 80 लाख घरों को बिजली मिली है और पूरे देश में 2.62 करोड़ घरों को बिजली मिली है।

जेपी नड्डा बोले कि पहले की सरकारों में यूरिया लेने के लिए किसानों को लाठी खानी पड़ती थी। मोदी सरकार ने नीम कोटेड यूरिया किसानों को देकर यूरिया की ब्लैक मार्केटिंग रोक दी। इन विषयों की चर्चा किसानों के बीच होनी चाहिए। पहले की सरकारें कहती थी कि हमने किसानों का कर्जा माफ किया है। कुछ किसानों का एक बार कर्जा माफ करके, फिर किसानों की सुध नहीं ली जाती थी।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.