Advertisement

UP Chunav Fifth Phase 2022: पांचवें चरण में सबसे कम 55 फीसदी वोटिंग, 61 सीटों पर हुआ मतदान

Share
Advertisement

यूपी विधानसभा चुनाव UP Vidhan Sabha Chunav में अब तक पांच चरणों Fifth Phase का मतदान हो चुका है. रविवार को पांचवें चरण में अब तक सबसे कम मतदान हुआ. इस चरण में 54.80 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. बता दे कि इस चरण में डेढ़ दर्जन से अधिक दिग्गजों का भाग्य EVM में कैद हो गया.

Advertisement

छिटपुट हिंसक घटनाओं की मिली शिकायत

बता दे कि, इस चरण में कुछ स्थानों से छिटपुट हिंसक घटना और EVM में खराबी की खबरों के बीच मतदान शांतिपूर्ण रहा. पांचवें चरण में अमेठी, रायबरेली, सुल्तानपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, बाराबंकी, अयोध्या, बहराइच, श्रावस्ती और गोंडा जिले की 61 सीटों पर मतदान हुआ. जिसमें कई दिग्गज नेताओं की साख दांव पर लगी है.

राजा भैया पर हमले का आरोप

 रविवार को मतदान शुरू होने के कुछ ही देर बाद कुंडा में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गुलशन यादव ने रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के लोगों द्वारा उनकी गाड़ी पर हमला करने का आरोप लगाया. वहीं चुनाव खत्म होते होते प्रयागराज के करेली में विस्फोट से एक व्यक्ति की मौत हो गई. हालांकि प्रयागराज पुलिस का कहना है कि इस घटना का चुनाव से कोई मतलब नहीं है.

चित्रकूट जिले में हुआ सबसे अधिक मतदान

इस चरण में सबसे अधिक मतदान चित्रकूट जिले में 59.64 प्रतिशत हुआ. जबकि सबसे कम मतदान प्रयागराज 52.92 प्रतिशत में हुआ. वहीं सीटों की बात करें तो सबसे कम प्रयागराज जिले की इलाहाबाद उत्तरी सीट पर 38.35 प्रतिशत मतदान हुआ. सबसे अधिक मतदान चित्रकूट जिले की चित्रकूट सीट पर 62.27 प्रतिशत मतदान हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *