UP में बीजेपी के बाद सपा का गिरा ‘विकेट’, MLC घनश्याम लोधी ने दिया इस्तीफा

घनश्याम सिंह लोधी

घनश्याम सिंह लोधी

यूपी में चुनाव की रणभेरी बजते ही सियासी पार्टियों में उठापटक जारी है. बीजेपी के कई सियासी विकेट गिरने के बाद अब सपा में भी बगावत के सुर तेज हो गए हैं. शुक्रवार को MLC घनश्याम सिंह लोधी ने इस्तीफा दे दिया उन्होंने कहा है कि पिछड़ों को उचित सम्मान नहीं मिला है. जिसकी वजह से इस्तीफा दिया जा रहा है.

दलित समाज की उपेक्षा बताई इस्तीफे की वजह

उन्होंने एक चिट्ठी लिख अपना दर्द बयां किया है. वे लिखते हैं कि सपा द्वारा दलित समाज की उपेक्षा की गई. इसी वजह से वे इस्तीफा देने जा रहे हैं. उन्होंने जोर देकर कहा है कि इस समाज को उचित सम्मान नहीं दिया गया है. अब घनश्याम लोधी का अलग कदम क्या होगा, इसको लेकर सस्पेंस बरकरार है.

आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी

दल बदल के इस दौर में आरोप प्रत्यारोप का भी दौर जारी है. जिस वजह से घनश्याम लोधी ने सपा से इस्तीफा दिया है, स्वामी प्रसाद मौर्य और बीजेपी के दूसरे विधायकों ने भी वहीं वजह बताकर बीजेपी का साथ छोड़ा है. स्वामी ने आज सपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी का आगामी चुनाव में सूपड़ा होने वाला है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने जिसका साथ छोड़ा, उसने सत्ता हाथ से गंवाई. उनके मुताबिक इस बार बीजेपी को ओबीसी समाज का कोई समर्थन नहीं मिलने वाला है.

अब सपा का गिरा ‘विकेट’

लेकिन इन दावों के बीच सपा को भी बड़ा झटका लगा है. घनश्याम लोधी अपने समाज पर अच्छी पकड़ रखते हैं. उन्होंने अपनी कद्दावर नेता की छवि बना रखी है. ऐसे में अब चुनावी मौसम में उनका सपा से इस्तीफा बड़ी सियासी घटना मानी जा रही है. सभी की नजर उनके अगले कदम पर है, वे किसी दूसरी पार्टी से हाथ मिलाने जा रहे हैं या फिर कोई और रणनीति पर काम कर रहे हैं, ये आने वाले दिनों में स्पष्ट हो जाएगा. फिलहाल तो प्रदेश की सियासी पार्टियों में दल बदल का दौर जारी है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.