प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत देशभर में 3 करोड़ से अधिक बनाए आवास: जेपी नड्डा

झारखंड में BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda in Jharkhand) ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत देश भर में 3 करोड़ से अधिक आवास बनाकर दे दिए गए हैं।

Share This News
JP Nadda in Jharkhand

झारखंड में BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda in Jharkhand) ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत देश भर में 3 करोड़ से अधिक आवास बनाकर दे दिए गए हैं। इनमें से 39 लाख मकान आदिवासी भाइयों के लिए स्वीकृत हुए हैं, जिनमें से 29 लाख बनकर तैयार हो चुके हैं। आज भारत में गरीबी की रेखा 22% से घटकर केवल 10% रह गई है यानी करीब 12% लोग गरीबी की रेखा से बाहर निकल गए हैं। इन 12% में एक बड़ी संख्या हमारे आदिवासी भाइयों की है।

Read Also:- CM Yogi Birthday: सीएम योगी का 50वां जन्मदिन आज, जानें अजय सिंह बिष्‍ट से योगी आदित्यनाथ बनने तक का सफर?

आज भारत में गरीबी की रेखा 22% से घटकर केवल 10% रह गई

नड्डा बोले (JP Nadda in Jharkhand) आदिवासी भाइयों की चिंता अगर किसी ने की है तो आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हैं। मोदी सरकार में आज 8 आदिवासी भाई मंत्री हैं। ये भाजपा और भाजपा के नेता ही हैं जो कह सकते हैं कि हमनें आदिवासियों के लिए ये ये काम किये हैं। लेकिन आदिवासियों के नाम पर चलने वाले राजनीतिक दल कुछ नहीं बोल सकते, वो बोलेंगे तो केवल यही बोलेंगे कि उन्होंने आदिवासियों को कैसे लुटा, कैसे उन्होंने आदिवासियों के साथ विश्वासघात किया।

मोदी सरकार में आज 8 आदिवासी भाई मंत्री

आगे उन्होनें कहा कि जब भारत में आजादी का आंदोलन प्रारंभ भी नहीं हुआ था, उस समय अंग्रेजों के खिलाफ अगर किसी ने आवाज उठाई थी तो हमारे आदिवासी भाइयों ने उठाई थी। 1780 यानी 18वीं शताब्दी से 1857 तक ये लड़ाई सबसे पहले हमारे आदिवासी भाइयों ने लड़ी। हमारे आदिवासी भाई बोलते बहुत कम हैं, लेकिन देश के लिए, समाज की भलाई के लिए हमेशा तैयार रहा है और कार्य करता रहा है।

Read Also:- World Environment Day: पीएम मोदी बोले- आज हमारी सोलर एनर्जी कैपेसिटी करीब 18 गुना बढ़ चुकी

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.