Jharkhand News: रांची एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी बिहार के नांलदा से गिरफ्तार

Jharkhand News: पुलिस ने रांची स्थित बिरसा मुंडा हवाई अड्डे को 15 अगस्त से पहले बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में तीन युवकों को बिहार के नालंदा से गिरफ्तार किया है। रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने बुधवार को बताया कि तीनों आरोपी युवकों को रविवार को नालंदा से गिरफ्तार किया गया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में में बताया गया कि एक व्यक्ति ने 28 जुलाई को फोन कर हवाई अड्डे के निदेशक से 20 लाख रुपये की मांग की थी और रुपये नहीं देने पर 15 अगस्त से पहले बिरसा मुंडा हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

विज्ञप्ति के अनुसार, उसने एक बार फिर 29 जुलाई और एक अगस्त को निदेशक के मोबाइल पर संदेश भेजकर इसी प्रकार की धमकी दी थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रांची पुलिस मोबाइल लोकेशन के आधार पर बिहार के नालंदा स्थित सिलाव थाना पहुंची और वहां आरोपियों पर नजर रखने लगी और 10 दिन तक छानबीन के बाद रविवार रात तीनों आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा। 

ये तीनों नालंदा के रहने वाले हैं: पुलिस

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पप्पू कुमार, राधे कुमार और निर्माण कुमार के रूप बताया है, ये तीनों नालंदा के रहने वाले हैं. वहीं आरोपियों को पुलिस रांची ले आई है, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. जिसमे निर्माण कुमार आरोपी ने बताया की राधे और पप्पू ने फर्जी सिम उपलब्ध कराया था। 

‘पप्पू बचने के लिए वाराणसी भाग गया था’

पुलिस ने बताया कि मामले में आरोपी को सिम कार्ड उपलब्ध कराने का आरोपी पप्पू गिरफ्तारी से बचने के लिए वाराणसी भाग गया था, लेकिन रांची पुलिस का विशेष दल जब वाराणसी पहुंचा, तो बदमाश नालंदा लौट आया, जिसके बाद उसे पकड़ा गया। पुलिस ने बताया कि पप्पू नशा करता है और उसकी आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है और उसके कहने पर उसके दोस्तों ने हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी देते हुए 20 लाख रुपये की मांग की थी।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.