Firozabad Samachar : “मैं दो दिन से भूखा हूं, लेकिन कोई अधिकारी ध्यान नहीं दे रहा है” – सिपाही

Uttar Pradesh: फिरोजाबाद में पुलिस लाइन के सामने भोजन की थाली हाथ में लेकर एक सिपाही ने जमकर हंगामा किया। इसका वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि सिपाही मेस के खाने की क्वालिटी दिखाते हुए फूट-फूटकर रो रहा है। यहां पुलिस लाइन में तैनात एक सिपाही मेस में खराब क्वालिटी का खाना दिए जाने की शिकायत करते हुए थाली लेकर धरने पर बैठ गया।

सएसपी  ने दिए मामले की जांच के आदेश 

इससे जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर होने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आशीष तिवारी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। बुधवार को सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो क्लिप में कॉन्स्टेबल मनोज कुमार मेस से खाने की थाली लेकर धरना देते नजर आ रहा है। वीडियो में कॉन्स्टेबल मनोज कुमार ने पुलिस आरक्षियों को पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने के लिये 1,875 रूपये अलग से देने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किये गए वादे का भी जिक्र किया।

“कोई अधिकारी ध्यान नहीं दे रहा”

 वीडियो में कॉन्स्टेबल रो- रोकर खाने की क्वालिटी के बारे में कहता है कि ये रोटी देखिए क्या इसे कोई खा सकता है। इस दाल में सिर्फ पानी ही दिख रहा है। इसमें कुछ नहीं है। कॉन्स्टेबल ने कहा, “मैं दो दिन से भूखा हूं, लेकिन कोई अधिकारी ध्यान नहीं दे रहा है। कॉन्स्टेबल ने आगे कहा कि RI कह रहे हैं कि जनता के बीच शिकायत लेकर जाओगे तो बर्खास्त करके छोड़ेंगे।”

आरक्षी के खिलाफ शिकायत के 15 मामले पहले से दर्ज हैं

एसएसपी ने बताया कि आरक्षी मनोज कुमार ने खाने की गुणवत्ता को लेकर प्रदर्शन किया है जिसे गंभीरता से लिया गया है। उन्होंने कहा कि खाने की गुणवत्ता की जांच के लिए क्षेत्राधिकारी (नगर) अभिषेक श्रीवास्तव को जांच सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस लाइन में इस आरक्षी के खिलाफ शिकायत के 15 मामले पहले से दर्ज हैं जिनमें अनुशासनहीनता, ड्यूटी पर गैरहाजिर रहना व अन्य मामले शामिल हैं। अधिकारी ने कहा कि क्षेत्राधिकारी (पुलिस लाइंस) हीरा लाल कनौजिया को इन मामलों की जांच के लिए कहा गया है।

जानकारी के मुताबकि ये मामला दबरई मुख्यालय का है। वीडियो में दिख रहे पुलिस कांस्टेबल का नाम मनोज कुमार है। कांस्टेबल मूल रूप से अलीगढ़ का रहने वाला है। वर्तमान में उसकी तैनाती पुलिस कार्यालय के सम्मन सेल में है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.