Advertisement

Supertech Twin Towers News: Noida के सुपरटेक ट्विन टावर में आज होगा ट्रायल ब्लास्ट, 5 किलो विस्फोटक का होगा इस्तेमाल

Supertech Twin Towers
Share
Advertisement

Supertech Twin Towers News: 10 अप्रैल यानि आज यूपी के गौतम बुद्ध नगर स्थित नोएडा के सेक्टर-93-ए स्थित सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट में बने ट्विन टावर (Supertech Twin Towers) को ट्रायल ब्लास्ट होगा। पलवल से विस्फोटक पदार्थ को नोएडा सेक्टर-93A पहुंचा दिया गया है। साथ ही अधिकारी इस काम को भारी सुरक्षा के बीच पूरा करेंगे। अधिकारियों के मुताबिक एमराल्ड कोर्ट परिसर में टावर संख्या 16 ‘सियान’ व टावर संख्या 17 ‘एपेक्स’ मौजूद हैं और ‘एपेक्स’ टावर में ही टेस्ट ब्लास्ट होना है।

Advertisement

Noida के सुपरटेक ट्विन टावर में आज होगा ट्रायल ब्लास्ट

Supertech ट्विन टावर (Supertech Twin Towers) को ढहाने का जिम्मा संभाल रही एडीफाइस एजेंसी के परियोजना प्रमुख मयूर मेहता ने इस बारे में बताया कि पांच पिलर में टेस्ट ब्लास्ट होगा और दोपहर दो बजे से पहले ही संबंधित पिलर में विस्फोटक लगाने का काम पूरा कर लिया जाएगा। ब्लास्ट की यह प्रक्रिया सवा दो से पौने तीन बजे के बीच होगी और इस दौरान पटाखे जैसी आवाज आएगी। ब्लास्ट करने के समय एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज सोसाइटी के सामने वाली सड़क पर यातायात बंद रहेगा। इसी के साथ ही लोगों को 1 घंटे तक अपने घरों में ही रहना पड़ेगा। यहां तक कि उनके बालकनी में आने पर भी मना किया जाएगा।

5 किलो विस्फोटक का होगा इस्तेमाल

ट्रायल ब्लास्ट (Supertech Twin Towers) को लेकर कंपनी के इंजीनियरिंग विभाग के हेड उत्कर्ष मेहता ने बताया कि यह ब्लास्ट बहुत छोटी मात्रा में हो रहा है। ये ब्लास्ट कम 2 से 3 सेकेंड में हो जाएगा। ब्लास्ट में न तो मिट्टी उड़ने वाली है और न कुछ और परेशानी आएगी। सिर्फ एक आवाज सुनाई देगी। ये विस्फोटक बहुत छोटा है। इस दौरान आसपास के लोगों को किसी को घर के बाहर नही जाना है। बस वो आधा घण्टा नीचे न घूमे। जिन कॉलम में ब्लास्ट होगा, वो सब इमारत के अंदर की तरफ़ हैं। बिल्डिंग के बेसमेंट और 14वीं मंजिल में विस्फोटक प्लांट होगा। साथ ही इस प्रक्रिया के तहत 5 पिलर में टेस्ट विस्फोटक किया जाएगा। यह टेस्ट ब्लास्ट एपेक्स टॉवर में किया जाएगा, जिसमें 5 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *