Shopian Enconter: आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 2 आतंकवादी ढेर, एनकाउंटर में बैंक मैनेजर का हत्यारा भी मारा गया

Shopian Enconter: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार यानी आज शोपियां के कांजीलुर इलाके में हुए एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया है।

Share This News
Shopian Enconter

Shopian Enconter: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार यानी आज शोपियां के कांजीलुर इलाके में हुए एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है, जो कि बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या में शामिल था। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने एक संयुक्त रूप से ऑपरेशन को अंजाम दिया है। वहीं इस ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया- मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है।

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 2 आतंकवादी ढेर

बता दें कि मारा गया आतंकी हाल ही में कुलगाम (Shopian Enconter) जिले में 2 जून को बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या में शामिल था।आतंकी प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा से सम्बंध रखता था। गौरतलब है कि बैंक मैनेजर विजय कुमार राजस्थान के हनुमानगढ़ का निवासी था और कुलगाम में नौकरी करता था। बैंक मैनेजर की दिनदहाड़े आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

एनकाउंटर में बैंक मैनेजर का हत्यारा भी मारा गया

एक सुरक्षा कैमरे के फुटेज में एक आतंकी बैंक (Shopian Enconter) में घुसता है और बैंकर विजय पर गोली चला देता है। बेनीवाल की 1 मई के बाद से टारगेटेड आठवीं और गैर-मुस्लिम सरकारी कर्मचारी की तीसरी हत्या थी। कश्मीरी पंडितों, हिंदू प्रवासियों और सरकारी कर्मचारियों की टारगेट किलिंग की हालिया वारदातों ने सुरक्षा स्थिति में सुधार होने तक सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरण की मांगों के बीच घाटी से बाहर निकलने का एक और दौर शुरू कर दिया।

बैंकर की हत्या से सम्बंध रखते थे आतंकी

मार गिराए गये आतंकवादियों (Shopian Enconter) में से एक की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है। दुसरा आतंकवादी अपराधों के अतरिक्त, वह हाल ही में कश्मीर के कुलगाम जनपद में 2 जून को शाखा प्रबंधक की हत्या में शामिल था। कश्मीर जोन पुलिस ने आईजीपी कश्मीर विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया। इस महीने के प्रारम्भ में, दक्षिण कश्मीर जिले के अरेह मोहनपोरा शाखा में एलाकी देहाती बैंक के मैनेजर विजय कुमार बेनीवाल की दिनदहाड़े एक आतंकवादी ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। बेनीवाल राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले थे।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.