कोयले की उपलब्धता को लेकर केंद्रीय ऊर्जा मंत्री के बयान पर सत्येंद्र जैन का पलटवार, बोले- फिर पूरे देश में बिजली के कट क्यों लग रहे हैं?

नई दिल्ली: कोयले की उपलब्धता को लेकर केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर.के. सिंह के बयान पर दिल्ली सरकार में ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि पूरे देश में बिजली के कट क्यों लग रहे हैं? हमें जानकारी नहीं है, योगी आदित्यनाथ जी को तो जानकारी होगी, वे तो उन्हीं के मुख्यमंत्री हैं, वे पत्र क्यों लिख रहे हैं।

कोयले की उपलब्धता को लेकर केंद्रीय ऊर्जा मंत्री के बयान पर सत्येंद्र जैन का पलटवार

दिल्ली सरकार में ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने आगे कहा कि किसी भी पावर प्लांट में 15 दिन से कम का स्टॉक नहीं होना चाहिए। अभी ज्यादातर प्लांट में 2-3 दिन का स्टॉक बचा है। NTPC के सारे प्लांट 55-50% क्षमता पर काम कर रहे हैं। कोयले की बहुत बड़ी समस्या इस समय है। अगर बिजली का संकट नहीं है तो CM Yogi मोदी सरकार को पत्र क्यों लिख रहे हैं? Delhi केंद्र की NTPC से Electricity खरीदती है और NTPC आधी Supply भी नहीं दे रही है।

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर.के. सिंह ने क्या कहा था?

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर.के सिंह ने रविवार को बिजली मंत्रालय के साथ बैठक की अध्यक्षता की और कहा, दिल्ली को आवश्यक मात्रा में बिजली की आपूर्ति की जा रही है और यह जारी रहेगी। गेल इंडिया द्वारा बवाना गैस पावर प्लांट को सूचित करने के बाद ये दहशत फैल गई कि वह 2 दिनों के बाद गैस की आपूर्ति बंद कर देगा क्योंकि उनका अनुबंध समाप्त होने वाला था। मैंने आज की बैठक में भाग लेने वाले गेल के सीएमडी से आवश्यक आपूर्ति जारी रखने के लिए कहा है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.