RS Election 2022: ओवैसी ने बदला पाला, बीजेपी को हराने के लिए MVA के पक्ष में करेंगे वोट

AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने ट्वीट कर वोटिंग से पहले पार्टी के इस फैसले को बताया है. उन्होंने बताया कि AIMIM विधायक महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार को वोट करेंगे. 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में AIMIM के 2 विधायक हैं.

Share This News

Maharashtra महाराष्ट्र समेत आज चार राज्यों में राज्यसभा चुनाव Rajyasabha Election 2022 होने वाले हैं. महाराष्ट्र की 6 सीटों पर मतदान होना है. जिसको लेकर AIMIM प्रमुख ओवैसी ने सबको चौंका दिया है. ओवैसी ने शिवसेना के नेतृत्व वाले महाविकास अघाड़ी MVA के उम्मीदवार को वोट करने का ऐलान किया है. हालांकि, AIMIM विधायक कांग्रेस के उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी को वोट करेंगे. ऐसे में महाराष्ट्र में मुकाबला दिलचस्प हो गया है.

MVA के पक्ष में वोट करेंगे AIMIM विधायक

AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने ट्वीट कर वोटिंग से पहले पार्टी के इस फैसले को बताया है. उन्होंने बताया कि AIMIM विधायक महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार को वोट करेंगे. 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में AIMIM के 2 विधायक हैं. जो MVA के प्रत्याशी के समर्थन में वोट करेंगे.

बीजेपी को हराने के लिए तैयार- AIMIM सांसद

आगे AIMIM सांसद ने कहा कि हम बीजेपी को हराने के लिए उनके खिलाफ वोट करेंगे. उन्होंने कहा, हमारी विचारधारा शिवसेना से अलग बनी रहेगी, जो MVA कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन में है. उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे 2 विधायक कांग्रेस उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी को वोट करेंगे.

सरकार के सामने रखी दो शर्तें- AIMIM सांसद

AIMIM के सांसद इम्तियाज जलील ने आगे जानकारी दी कि पार्टी ने सरकार के सामने धुले और मालेगांव दोनों सीटों पर विकास संबंधी शर्ते रखी हैं. सरकार से महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग MPSC में अल्पसंख्यक सदस्य नियुक्त करने और महाराष्ट्र वक्फ बोर्ड की आय बढ़ाने के लिए कदम उठाने की भी मांग की है. पार्टी द्वारा रखी गई एक और शर्त मुसलमानों को आरक्षण को लेकर है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.