Advertisement

Roadways : यूपी में फरवरी से नयी व्यवस्था लागु, 65 साल तक नौकरी कर सकेंगे कर्मचारी

0
Share
Advertisement

UP Roadways : यूपी रोडवेज बस कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है, संविदा पर तैनात होने वाले अधिकारी और कर्मचारी अब 65 वर्ष तक नौकरी कर सकेंगे।

Advertisement
यूपी में फरवरी से नयी व्यवस्था लागु, 65 साल तक नौकरी कर सकेंगे कर्मचारी

परिवहन विभाग ने रोडवेज कर्मियों की कमी के चलते लिया फैसला

आपको बता दें कि उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम में चालक और परिचालकों को अब तक 60 साल तक नौकरी करने का मौका मिलता था। चाहे वह नियमित कर्मी हो या फिर संविदा कर्मी। डिपो में हर साल कर्मी रिटायर होने के कारण परिचालक सहित अन्य कर्मियों की काफी कमी है। लेकिन, अब परिवहन विभाग ने इसका समाधान निकाल लिया है। अब संविदा पर काम करने वाले परिचालक व अन्य कर्मी 65 साल तक की आयु तक अपना कार्य कर सकेंगे। उनको पांच साल अपनी सेवा संविदा कर्मी के तहत देनी होगी। यह मौका हाल ही के दिनों में सेवानिवृत्त होने वाले कर्मियों को दिया जाएगा।

ये भी पढ़े :MEERUT: राष्ट्रगान पर डांस का विडियो वायरल, आरोपी गिरफ्तार

सुविधा से होगा कर्मचारियों को लाभ

परिवहन निगम के अधिकारीयों का मानना है की इस छूट का फायदा रोडवेज(Roadways) से सेवानिवृत होने वाले कर्मचारियों और अधिकारीयों सहित रिटायर हो रहे अफसर और कर्मचारियों को लेकर बड़ा फायदा मिलने वाला है , क्योंकि वह पांच साल और नौकरी कर सकेंगे। अधिकारीयों का कहना है की सुविधा का लाभ संविदा रखे जाने वाले चालक परिचालक को भी होगा।

आपको बता दें की यह फैसला निदेशक मंडल की 218 वीं बैठक में लिया गया था।अब इस सम्बन्ध में एमडी की ओर से प्रदेश भर के क्षेत्रीय प्रबंधको को पात्र भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *