राजस्थान के भीलवाड़ा में युवक की हत्या से तनाव, 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद

तनाव को देखते हुए भीलवाड़ा के जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद रखने का फैसला किया है। मोदी ने कहा, गुरुवार, 12 मई को सुबह 6 बजे तक भीलवाड़ा में इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी।

Share This News
इंटरनेट सेवा बंद

राजस्थान के भिलवाड़ा में एक बार फिर से तनाव बढ़ गया है। दरअसल मंगलवार की रात को यहां पर एक 22 साल के युवक की कथित तौर पर दूसरे समुदाय के लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी। जानकारी के अनुसार ये खुनी विवाद पैसों को लेकर शुरू हुआ जिसमे उसको जान गंवानी पड़ी। घटना के बाद प्रशासन ने माहौल को देखते हुए इंटरनेट सेवाओं को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया है। इंटरनेट सेवा कल सुबह 6 बजे तक बंद रहेगी। घटना के बाद से पूरे इलाके में लोगों में आक्रोश फैला हुआ है। इस घटना को लेकर बीजेपी, विश्व हिंदू परिषद और हिंदू जागरण मंच ने आज भीलवाड़ा में बंद का ऐलान कर दिया है।

जानकारी में सामने आया है कि, मंगलवार रात भीलवाड़ा शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर में कुछ लोगों का पैसों को लेकर आपसी विवाद हो गया। जिसमें एक समुदाय के कुछ लड़कों ने दूसरे समुदाय के 22 साल के युवक पर चाकू से हमला कर दिया। बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। इस घटना से इलाके में तनाव की स्थिति हो गई। जिसे पुलिस-प्रशासन ने बड़ी मुश्किल से कंट्रोल किया।

BJP-VHP ने किया बंद का ऐलान

घटना की जानकारी मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी, विश्व हिंदू परिषद और हिंदू जागरण मंच ने इलाके में बंद का ऐलान किया है। वहीं विश्व हिंदू परिषद के लोगों का कहना है कि जब तक पुलिस इनको गिरफ्तार नहीं करती है और परिवार को 50 लाख रुपए की मदद नहीं दी जाती है तब तक शव को नहीं उठाएंगे और भीलवाड़ा बंद रखेंगे।

कुछ दिन पहले भी हुआ था बवाल

इससे पहसे भी भीलवाड़ा के सांगानेर इलाके में एक ही समुदाय के दो गुटों के बीच बवाल हुआ है। यहां धार्मिक स्थल पर बैठे एक समुदाय के दो युवकों पर हमला कर दिया गया था। इसके बाद उनकी बाइक में भी आग लगा दी गई। घटना से नाराजगी बढ़ी और लोग भीलवाड़ा के सांगानेर इलाके में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। दोनों युवकों की हालत खतरे से बाहर है। मामले में 9 नामजद आरोपियों में से 4 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें Rajasthan: जोधपुर के बाद अब भीलवाड़ा में तनाव, भारी पुलिस बल तैनात

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.