Rajasthan: करौली में बाइक रैली पर पथराव और आगजनी, इलाके में लगा कर्फ्यू, 42 लोग घायल

करौली

करौली

Share

शनिवार को राजस्थान के करौली में बड़ा बवाल हो गया. नव संवत्सर पर बाइक रैली निकाली जा रही थी. इस दौरान बाइक रैली पर पथराव Stone Pelting हो गया. बताया जा रहा है कि इस रैली पर हुए पथराव में करीब 42 लोग घायल हो गए. इस पथराव के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई लेकिन घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया.

इलाके में धारा 144 लागू

इतना ही नहीं माहौल को काबू करने के लिए पुलिस ने धारा 144 भी लागू कर दी गई है. साथ ही करौली Karauli शहर में कर्फ्यू भी लगा दिया गया. इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि रविवार देर रात तक इंटरनेट बंद करने के आदेश भी दिए गए हैं. जिससे किसी भी तरह की कोई अफवाह न फैल सके और सामाजिक सौहार्द न बिगड़े.

पथराव में 4 पुलिस कर्मी भी घायल

आपको बता दे कि, इस बाइक रैली पर हुए पथराव में कोतवाली थाना अधिकारी समेत 4 पुलिसकर्मी भी घायल हुए है, घायल पुलिसकर्मियों को जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया है. जहां पर उनका इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि हमले में एक पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल हुआ है. घायल पुलिस कर्मी को इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है.

इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

बिगड़ते माहौल को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. जानकारी के मुताबिक पथराव के बाद हुई आगजनी में 20 से ज्यादा दुकानें और बाइक को आग के हवाले कर दिया गया. जिससे लोगों में हड़कंप मच गया.

CM ने मांगी DGP से रिपोर्ट

इस पूरे मामले को लेकर प्रदेश के CM Ashok Gahlot ने DGP डीजीपी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. साथ ही पुलिस को हर उपद्रवी से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही CM Gahlot अशोक गहलोत ने लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा कि किसी भी तरह की अफवाह पर कोई ध्यान न दिया जाए. उपद्रवियों के साथ कानून सख्ती के से निपटेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *