Advertisement

राष्ट्रपति इब्राहिम रसीदी ने की हिजाब विवाद की निंदा, कहा-प्रदर्शनकारियों पर होगी कार्रवाई

Share

महिलाओं के इस प्रदर्शन ने सत्ता की जड़ें हिलाकर रख दी हैं। वहीं ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रसीदी ने इस आंदोलन की निंदा की है।

IRAN
Share
Advertisement

ईरान में सत्ता के विरोध में प्रदर्शन अब दिनों-दिन तूल पकड़ती जा रही है। यह मामला अब ईरान तक सीमित नहीं है बल्कि वैश्विक स्तर पर भी रूप लेता जा रहा है। महिलाओं के इस प्रदर्शन ने सत्ता की जड़ें हिलाकर रख दी हैं। वहीं ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रसीदी ने इस आंदोलन की निंदा की है। राष्ट्रपति ने कहा कि जो लोग इन प्रदर्शनों में भाग ले रहे हैं उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘लोगों की सुरक्षा ही इस्लामिक रिपब्लिक की रेड लाइन है। किसी को कानून का उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा।’

Advertisement

अब तक विरोध में कई लोगों की हुई मौत

ईरान में विरोध प्रदर्शनों के दैरान अब तक 76 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ईरान के प्रशासन का कहना है कि अमीनी की मौत किसी अत्याचार की वजह से नहीं बल्कि हार्ट अकैट से हुई थी। ईरान के विदेश मंत्री अमीर अबदुल्लाहियान ने यूएन की बैठक में कहा कि इस तरह का प्रदर्शन कोई बड़ी बात नहीं है। इसके बाद उन्होंने एक रेडियो चैनल पर कहा कि ईरान में सत्ता परिवर्तन नहीं होने वाला है। ईरान के लोगों की भावनाओं के साथ किसी को नहीं खेलना चाहिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें