PM मोदी की टोक्यो पैरालिंपिक के खिलाड़ियों से बात, बोले – आप असली चैंपियन, पूरी मेहनत से खेलिए

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के माध्यम से 24 अगस्त से 5 सितंबर, 2021 तक पैरालंपिक में जा रहे 54 सदस्यीय भारतीय खिलाड़ियों के दल से बातचीत की। इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे। पीएम ने कहा कि मैं सभी खिलाड़ियों और सभी कोच को सफलता के लिए ढ़ेरों शुभकामनाएं देता हूं। मैं देख रहा हूं कि आपका आत्मबल और कुछ हासिल करके दिखाने की आपकी इच्छाशक्ति असीम है।

इस दौरान PM ने कहा कि आप इस मुकाम तक पहुंचे क्योंकि आप असली चैंपियन हैं। आपने जिंदगी के खेल में संकटों को हराया। एक खिलाड़ी के रूप में आपके लिए आपकी जीत बहुत महत्वपूर्ण है,लेकिन मैं बार-बार कहता हूं कि नई सोच का भारत आज अपने खिलाड़ियों पर मेडल का दबाव नहीं बनाता है। बस आपको अपना शत प्रतिशत देना है। आप सभी से बात करके मेरा विश्वास बढ़ गया है कि भारत इस बार पैरालंपिक खेलों में भी नया इतिहास बनाने जा रहा है।

प्रधानमंत्री बोले कि नई सोच का भारत आज अपने खिलाड़ियों पर मेडल का दबाव नहीं बनाता है। आपको बस अपना शत-प्रतिशत देना है। पूरी लगन के साथ, कोई भी मानसिक बोझ के बिना, सामने कितना ही मजबूत खिलाड़ी हो, आप पूरी मेहनत से खेलिए। आप सभी से बात करके मेरा विश्वास बढ़ गया है कि इस बार पैरालंपिक खेलों में भी भारत नया इतिहास बनाने जा रहा है। मैं सभी खिलाड़ियों और कोच को आपकी सफलता के लिए ढेरों शुभकामनाएं देता हूं।

साथ ही इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री टोक्यो ओलंपिक में जा रहे पैरालंपिक खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने और उनका मार्गदर्शन करने के लिए हमारे बीच उपस्थित हुए हैं।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.