Advertisement

पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के पीएम के सामने उठाया मंदिर में तोड़फोड़ का मुद्दा

0

PM Modi/Twitter

Share
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बानीज (Australian counterpart Anthony Albanese) के साथ खालिस्तानी तत्वों द्वारा मंदिर में की गई तोड़फोड़ के मामले पर चर्चा की। पीएम मोदी ने कहा कि तोड़-फोड़ की इन घटनाओं के बाद ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने भारतीय समुदाय की सुरक्षा को लेकर आश्वासन दिया है.

Advertisement

एंथोनी अल्बनीज के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी ने कहा, ‘अफसोस की बात है कि पिछले कुछ हफ्तों में ऑस्ट्रेलिया से मंदिरों पर हमलों के बारे में नियमित रूप से खबरें आ रही हैं। मैंने पीएम अल्बनीज को यह बता दिया है और उन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय की सुरक्षा और भलाई उनके लिए प्राथमिकता है।

अपनी बैठक के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी और एंथनी अल्बनीस ने व्यापार और निवेश, रक्षा और महत्वपूर्ण खनिजों सहित कई क्षेत्रों में समग्र द्विपक्षीय जुड़ाव बढ़ाने पर केंद्रित व्यापक चर्चा की।

“हमने हिंद-प्रशांत क्षेत्र में समुद्री सुरक्षा और आपसी सुरक्षा बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। हमने विश्वसनीय, मजबूत वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला विकसित करने के लिए आपसी सहयोग पर चर्चा की।

अल्बनीज की भारत यात्रा 2022 और 2023 के दौरान दोनों देशों के बीच उच्च-स्तरीय जुड़ाव और मंत्रिस्तरीय आदान-प्रदान की कड़ी का अनुसरण करती है। पिछले साल मई में प्रधान मंत्री बनने के बाद से यह भारत की उनकी पहली यात्रा है। ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री द्वारा भारत की पिछली यात्रा 2017 में हुई थी।

“ऑस्ट्रेलिया और भारत बहुत अच्छे दोस्त हैं। हम भागीदार हैं और हम उस साझेदारी को हर दिन और भी मजबूत बना रहे हैं।

उन्होंने कहा, “हम क्रिकेट के मैदान पर दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, लेकिन साथ मिलकर हम एक बेहतर दुनिया का निर्माण कर रहे हैं।”

ये भी पढ़ें: ED ने अदालत से कहा, मनीष सिसोदिया सहयोग नहीं कर रहे, 10 दिन की हिरासत मांगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *