Advertisement
बड़ी ख़बर

पीएम मोदी ने 60वीं वर्षगांठ पर CBI के नए कार्यालयों का उद्घाटन किया, आधिकारिक ट्विटर हैंडल लॉन्च किया

Share
Advertisement

‘CBI Is A Brand For Justice’:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के हीरक जयंती समारोह की शुरुआत की। इस अवसर पर बोलते हुए पीएम मोदी ने CBI को न्याय के लिए एक ब्रांड कहा और कहा, “सीबीआई ने आम नागरिक को आशा और शक्ति दी है। लोग सीबीआई जांच की मांग के लिए विरोध प्रदर्शन करते हैं क्योंकि सीबीआई न्याय के लिए एक ब्रांड के रूप में उभरा है।” पीएम मोदी ने एजेंसी का ट्विटर अकाउंट भी बनाया।

Advertisement

नए पीएम मोदी ने यह भी कहा कि सीबीआई जैसे पेशेवर और कुशल संस्थानों के बिना भारत आगे नहीं बढ़ सकता है और देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना सीबीआई की मुख्य जिम्मेदारी है। पीएम मोदी ने एजेंसी का ट्विटर अकाउंट भी बनाया।

पीएम मोदी ने कहा, “सीबीआई जैसे पेशेवर और कुशल संस्थानों के बिना भारत आगे नहीं बढ़ सकता है। बैंक धोखाधड़ी से लेकर वन्यजीव संबंधी धोखाधड़ी तक, सीबीआई के काम का दायरा कई गुना बढ़ गया है, लेकिन सीबीआई की मुख्य जिम्मेदारी देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना है।” समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा।

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने यह भी कहा कि 10 साल पहले भ्रष्टाचार करने की होड़ लगी थी और उस दौरान बड़े-बड़े घोटाले हुए. “10 साल पहले, अधिक से अधिक भ्रष्टाचार करने की होड़ थी। उस दौरान बड़े-बड़े घोटाले हुए लेकिन आरोपी डरे नहीं क्योंकि सिस्टम उनके साथ खड़ा था… 2014 के बाद हमने भ्रष्टाचार, कालेधन के खिलाफ मिशन मोड पर काम किया।” “पीएम मोदी ने कहा।

“मुझे पता है कि जिन लोगों के खिलाफ आप कार्रवाई कर रहे हैं वे बहुत शक्तिशाली हैं, वे वर्षों से सरकार और व्यवस्था का हिस्सा रहे हैं। आज भी वे कुछ राज्यों में सत्ता में हैं, लेकिन आपको (सीबीआई) अपने काम पर ध्यान देना होगा।” उन्होंने कहा कि किसी भी भ्रष्ट व्यक्ति को बख्शा नहीं जाना चाहिए।

प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा प्रकाशित एक बयान के अनुसार, इस अवसर के दौरान, वह उत्कृष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक और सीबीआई के सर्वश्रेष्ठ जांच अधिकारियों के लिए स्वर्ण पदक के विजेताओं को पदक प्रदान करेंगे। पीएम मोदी ने विज्ञान भवन में सीबीआई के हीरक जयंती समारोह का शुभारंभ किया। वह शिलांग, पुणे और नागपुर में सीबीआई के नवनिर्मित कार्यालय परिसरों को भी समर्पित करेंगे। वह सीबीआई के हीरक जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में एक डाक टिकट और एक स्मारक सिक्का जारी करेंगे।

CBI पहली बार ट्विटर पर पिछले साल अक्टूबर में इंटरपोल महासभा में दिखाई दी, जब प्रतिष्ठित ब्लू टिक के साथ एक हैंडल को घटना के बारे में जानकारी प्रसारित करने के लिए पेश किया गया था। CBI का गठन 1 अप्रैल, 1963 को गृह मंत्रालय, भारत सरकार के एक निर्णय द्वारा किया गया था। इससे पहले पीएम मोदी ने रानी कमलापति स्टेशन से भोपाल-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ‘मोदी सरनेम’ मामले में अपील के लिए सूरत कोर्ट पहुंचे, प्रियंका गांधी उनके साथ गईं

Recent Posts

Advertisement

ममता बनर्जी ने बताई इंडी गठबंधन की बैठक में शामिल न हो पाने की वजह

CM Mamata said: टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने आगामी एक जून को होने वाली इंडी…

May 27, 2024

पत्नी को किन्नर बता दे दिया तीन तलाक, साली से रखा शादी का प्रस्ताव, अब थाने पहुंचा मामला

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली से तीन तलाक का एक मामला सामने आया है.…

May 27, 2024

अधिवक्ताओं के लिए मोदी जी समर्पित, मोदी जी के लिए अधिवक्ता- CM योगी

CM Yogi to Advocates: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वाराणसी कचहरी के निकट रामआसरे…

May 27, 2024

UP: 70 वर्ष तक झेला उपेक्षा का दंश, आज बदल गई है काशी- CM योगी

CM Yogi in Varanasi: आज काशी का मंत्र पूरे देश में गूंज रहा है। काशी…

May 27, 2024

Delhi: फिलहाल गर्मी से राहत न मिल पाएगी, दिन ही नहीं, रातें भी सताएंगी

Weather Report: आसमान से बरसती आग से फिलहाल दिल्ली और एनसीआर वासियों को राहत मिलने…

May 27, 2024

UP: रिंकी कोल को पड़ा वोट मोदी जी और श्रवण गौड़ को पड़ा वोट मेरे पास आएगा- CM योगी

CM Yogi in Sonbhadra: प्रधानमंत्री मोदी के मन में भारत के विकास और विरासत के…

May 27, 2024

This website uses cookies.