Advertisement

PM Modi in Austria: वियना पहुंचे PM मोदी, संबंधों को मजबूत करने पर होगी वार्ता

PM Modi in Austria: वियना पहुंचे PM मोदी, संबंधों को मजबूत करने पर होगी वार्ता

Share
Advertisement

PM Modi in Austria: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस में दो दिन के दौरे के बाद अपनी एक दिवसीय यात्रा पर ऑस्ट्रिया पहुंच गए हैं. एयरपोर्ट पर ऑस्ट्रिया के विदेश मंत्री एलेक्जेंडर शालेनबर्ग ने पीएम मोदी का बड़े ही गर्मजोशी के स्वागत किया। पीएम मोदी का यह दौरा बेहद खास है.

Advertisement

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कही ये बात

ऑस्ट्रिया पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा, ऑस्ट्रिया की यह यात्रा विशेष है। हमारे देश साझा मूल्यों और एक बेहतर ग्रह के प्रति प्रतिबद्धता से जुड़े हुए हैं। चांसलर कार्ल नेहमर के साथ वार्ता और भारतीय समुदाय के साथ बातचीत  सहित ऑस्ट्रिया में विभिन्न कार्यक्रमों की प्रतीक्षा कर रहा हूं।’

वहीं, एक्स पर एक पोस्ट में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने भी भारत-ऑस्ट्रिया के संबंधों को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि जैसा कि दोनों देश इस साल राजनयिक संबंधों की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं ऐसे में यह महत्वपूर्ण यात्रा भारत-ऑस्ट्रिया संबंधों में नई गति जोड़ेगी।

ऑस्ट्रियाई कलाकारों ने गाया वंदेमातरम

हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत के बाद पीएम मोदी होटल रिट्ज-कार्लटन पहुंचे. जहां पर ऑस्ट्रियाई कलाकारों ने वंदे मातरम गाते हुए भव्य स्वागत किया. पीएम मोदी ने भारतीय प्रवासियों का अभिनंदन किया. इसके बाद पीएम मोदी ऑस्ट्रिया गणराज्य के संघीय चांसलर कार्ल नेहमर द्वारा आयोजित रात्रिभोज में पहुंचे.

ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-UP में होगी बारिश, जानिए अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *