हमारी सरकार एक जिम्मेदार और संवेदनशील सरकार, हमने सबसे ज्यादा काम गरीबों के लिए किया- अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 6-7 साल में आपने सर्दियों के महीने में अखबारों में यह खबर नहीं पढ़ी होगी, अब अखबारों में यह खबर नहीं आती है कि दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को डांटा। अब यह पुरानी बात हो गई है। हम अब एक नई शुरुआत करने जा रहे हैं। कोरोना के समय में हमारी सरकार ने रैन बसेरों में रहने वाले लोगों को भोजन का भी इंतजाम करना शुरू किया था कि उनको दोनों वक्त का भोजन मिले। अब मुझे बेहद खुशी है कि अक्षय पात्रा फाउंडेशन सामने आया है। आप लोग सब लोग जानते हैं कि इस्कॉन टेंपल अक्षय पात्र फाउंडेशन की संस्था है। वो असली धर्म का काम करते हैं। असली धर्म का काम मतलब कि भूखे को खाना खिलाते हैं। वो असली धर्म है।

दिल्ली सरकार और अक्षय पात्रा फाउंडेशन की साझेदारी से अब सभी रैन बसेरों में हमेशा खाना खिलाया जाएगा- केजरीवाल

सीएम बोले कि इनकी संस्था का उद्देश्य है कि किसी को भी भूखे नहीं सोने देंगे। पूरे देश भर में, कई राज्यों के अंदर बहुत शानदार काम चल रहा है। जब मैं पिछली बार बेंगलुरु गया था, तब अक्षय पात्रा की सारा किचन और सारा सेटअप देख कर आया था। बहुत ही साफ-सुथरा और मशीनों से खाना बनाते हैं। बहुत-बहुत हाइजेनिक खाना बनाते हैं। आज मुझे खुशी है कि दिल्ली सरकार और अक्षय पात्रा फाउंडेशन के बीच में आज से जो यह साझा कार्यक्रम शुरू हुआ है, इसके जरिए सभी रैन बसेरों में अब स्थाई (हमेशा) खाना खिलाया जाएगा। हमने यह कोरोना से शुरू किया था, लेकिन अब हमेशा खाना खिलाया जाएगा। सभी को खाना खिलाया जाएगा, ताकि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे।

वोट बैंक नहीं होने के कारण सरकारों ने आज तक रैन बसेरों में रहने वाले गरीबों पर ध्यान नहीं दिया- अरविंद केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसी भी जिम्मेदार सरकार का सबसे पहला काम होता है, अपने गरीब से गरीब नागरिक की तरफ ध्यान दें, जो सबसे गरीब है। लेकिन सरकारों ने आज तक किया नहीं, क्योंकि वह उनका वोट बैंक नहीं था। लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार एक जिम्मेदार सरकार है, संवेदनशील सरकार है। हमने सबसे ज्यादा काम हमने गरीबों के लिए किया है। आज मुझे बेहद खुशी इस प्रोग्राम का उद्घाटन करते हुए। मैं अक्षय पात्र फाउंडेशन का तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि जिस तरह से समाज की सेवा कर रहे हैं, इंसानियत की सेवा कर रहे हैं, आप इसी तरह से सेवा करते रहे। भगवान करे, आपको खूब डोनेशन मिले, ताकि आप और ज्यादा से ज्यादा लोगों को सेवा कर सके।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *