Advertisement

8 राज्यों में NIA की छापेमारी, एक साथ 72 ठिकानों पर कार्रवाई

Share
Advertisement

बड़े अपराधियों पर दो तरफा कार्रवाई हो रही है अब देश के कई बड़े राज्यों में। एक तो वहां की पुलिस कार्रवाई कर रही है और अब साथ ही केंद्र सरकार की एजेंसी यानि एनआईए अलग से एक्शन कर रही है।जिन स्टेट के अफसरों की बैठक राजस्थान में चल रही है उन्ही स्टेट में एनआईए की टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी करना शुरू कर दिया है। सवेरे से राजस्थान के अलावा यूपी, एमपी, दिल्ली, हरियाणा और गुजरात में सत्तर से ज्यादा जगहों पर एनआईए की रेड है।

Advertisement

अक्सर टेरर फंडिग या आतंकवाद को लेकर ही रेड करने वाली एनआईए ने अपना मोड बदल लिया है अब। देश में लगातार संगठित अपराध बढ़ने के बाद अब एनआईए ने भी रेड करना शुरू कर दिया है। नशा, संगठित अपराध, जाली नोट, अवैध हथियार… सभी मामलों में एक साथ एनआईए एक्शन ले रही है और अपराधियों को पकड रही है।एनआईए की एक टीम मध्यप्रदेश के उज्जैन में मौजूद है, जो छापेमारी की कार्रवाई में लगी है।

केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम मंगलवार सुबह 4 बजे नागदा पहुंची। ​​​​​​टीम ने ​बिरलाग्राम से योगेश भाटी और रत्ना खेड़ी गांव से राजपाल चंद्रावत को हिरासत में लिया। बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों से करीब 7 घंटे पूछताछ की गई है। दोनों आरोपी कुछ दिन पहले ही तिहाड़ जेल से जमानत पर बाहर आए हैं। योगेश का कनेक्शन पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से भी जुड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *