मुंबई: विंडशील्ड में दरार, अचानक लैंड करनी पड़ी SpiceJet की फ्लाइट, 17 दिन में तकनीकी खराबी की 7वीं घटना

नई दिल्ली। स्पाइसजेट (SpiceJet) की एक फ्लाइट को अचानक मुंबई में लैंड कराना पड़ा. डीजीसीए के मुताबिक स्पाइसजेट के क्यू-400 विमान में 23 हजार फीट ऊंचाई पर विंडशील्ड में दरार आ गई थी. इसके बाद तत्काल कांडला-मुंबई फ्लाइट को मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड कराने का निर्णय लिया गया।

डीजीसीए के अधिकारियों ने एजेंसी को बताया कि 23 हजार फीट की ऊंचाई पर विंडशील्ड का बाहरी हिस्सा टूट गया था, जिसके बाद विमान को मुबई में लैंड करा दिया गया।

पिछले 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी की यह सातवीं घटना है. इससे पहले मंगलवार को ही स्पाइसजेट की एक फ्लाइट को कराची में लैंड कराना पड़ा था. डीजीसीए के मुताबिक अधिकारियों ने मंगलवार को हुई दोनों घटनाओं की जांच शुरू कर दी है. इसके अलावा पिछली पांच घटनाओं की जांच भी की जा रही है।

मंगलवार को दिन के समय ही स्पाइसजेट (SpiceJet) की एक फ्लाइट में दिक्कत सामने आई थी. जिसके बाद उचानक उसे कराची एयरपोर्ट पर लैंड करना पड़ा था. फ्लाइट नंबर SG-11 दिल्ली से दुबई जा रही थी. लेकिन खराबी की वजह से इसको पाकिस्तान की तरफ मोड़ना पड़ा. बताया गया कि प्लेन की इंडिकेटर लाइट में कुछ दिक्कत आई थी।

सुबह हुई घटना पर DGCA का बयान भी आया था. बताया गया कि स्पाइसजेट विमान के क्रू ने देखा कि फ्यूल टैंक का इंडिकेटर फ्यूल की मात्रा को तेजी से घटता दिखा रहा था. इसके बाद चेकिंग में कुछ गड़बड़ नहीं मिली, टैंक में भी कहीं से कोई लीक नहीं दिखा. लेकिन इंडिकेटर फिर भी ईंधन कम दिखा रहा था. इसलिए प्लेन को कराची में लैंड कराया गया।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.