मीराबाई चानू ने देश का सर किया गर्व से ऊंचा, टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल किया अपने नाम

नई दिल्ली: वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने आज देश का सर गर्व से ऊंचा कर दिया है। टोक्यो ओलंपिक में चानू ने सिल्वर मेडल को अपने नाम कर लिया है। इस जीत की बधाई देने के लिए पीएम मोदी समेत तमाम राजनीतिक से जुड़े, बॉलीवुड और खेल जगत से जुड़े लोगों ने मीराबाई चानू को देश का गर्व बताते हुए शुभकामनाए दी है।

मीराबाई चानू ने देश का सर किया गर्व से ऊंचा

बता दें कि 49 किग्रा स्पर्धा चानू ने क्लीन एवं जर्क में 115 किग्रा और स्नैच में 87 किग्रा से कुल 202 किग्रा वजन उठाकर यह सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। बॉलीवुड सितारों तापसी पन्नू, फरहान अख्तर, सोफी चौधरी और बीजेपी सांसद और बॉलीवुड एक्टर सनी देओल ने मीराबाई चानू की इस उपलब्धि पर खुशी जताते हुए कमेंट्स किए है।

टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल किया अपने नाम

वहीं टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने पहले राउंड में शानदार जीत दर्ज की और मणिका बत्रा और सुतीर्था मुखर्जी ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर टेबल टेनिस सिंगल्स के दूसरे राउंड में जगह बना ली। साथ ही आपको बता दें कि 10 मीटर एयर पिस्‍टल में क्‍वालीफिकेशन राउंड में पहले स्‍थान पर रहने वाले सौरभ चौधरी फाइनल्‍स में 7वें स्‍थान पर रहे। भारत की स्‍टार तीरंदाज दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव को मिक्‍स्‍ड डबल्‍स के क्‍वार्टर फाइनल में कोरिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वेटलिफ्टर मीराबाई चानू की इस जीत से पूरा देश #proudindianwomen लिख सदेंश दे रहा है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.