4 दिवसीय दिल्ली दौरे पर ममता बनर्जी: नीति आयोग की बैठक में लेंगी भाग, PM मोदी से करेंगी मुलाकात

Mamata Banerjee Meet PM

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee Meet PM) अपने चार दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं. ममता बनर्जी का यह दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है. ममता बनर्जी शाम को PM मोदी से मुलाकात करेंगी, और साथ ही देश की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करेंगी. एक तरफ, जहां पश्चिम बंगाल में ED लगातार पार्थ चटर्जी के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर ममता बनर्जी अपने दिल्ली दौरे पर है जिसे लेकर राजनीतिक गलियारों में कई कयास लगाए जा रहे हैं.

नीति आयोग की बैठक में भाग लेंगी ममता

दिल्ली में 7 अगस्त को नीति आयोग की बैठक होने वाली है जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee Meet PM) भाग लेंगी. बैठक के बाद ममता विपक्ष के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगी और देश और पश्चिम बंगाल के ताजा राजनीतिक हालातों पर चर्चा करेंगी. वहीं आज रात ममता TMC से राज्यसभा सदस्य सुखेंदु शेखर रॉय के आवास पर पार्टी के सांसदों से भी मुलाकात कर सकती हैं.

कल यानि 6 अगस्त को होगा उपराष्ट्रपति चुनाव का मतदान

6 अगस्त को उपराष्ट्रपति चुनाव (vice president election) का मतदान होना है और इसी बीच ममता बनर्जी के दौरे पर सबकी नज़रें भी टिकी हुई हैं. बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आने के बाद ममता बनर्जी की पार्टी ने उपराष्ट्रपति चुनाव में शामिल नहीं होने का फैसला लिया था. साथ ही उन्होंने हर संसद सत्र के दौरान दिल्ली आने का ऐलान भी किया था और लगातार वह PM मोदी को चुनौती भी दे रही थीं. बहरहाल, ममता बनर्जी के इस दिल्ली दौरे से तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का मनोबल बढ़ेगा.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.