लखनऊ: अमीनाबाद के हनुमान मंदिर परिसर में चला योगी का बुलडोजर , अतिक्रमण हुआ जमींदोज

Lucknow: जोन 1 में स्थित मंदिर की आड़ में यह अवैध निर्माण हो रहा था, नगर निगम ने संज्ञान लेकर की ध्वस्तीकरण की कार्यवाई शुरू की है, बेसमेंट के साथ दो मंजिला निर्माण किया गया था, जिसको जमींदोज किया जा रहा है।

Share This News
योगी का बुलडोजर

लखनऊ के अमीनाबाद थाना क्षेत्र में चला बाबा का बुलडोजर। चाहे मंदिर हो या मस्जिद… किसी भी परिसर में अवैध निर्माण पर ‘योगी का बुलडोजर’ चल रहा है। इसी क्रम में आज राजधानी लखमऊ के अमीनाबाद में पुराने हनुमान मंदिर पार्क में भू-माफियाओं के द्वारा अवैध रूप से बनाई दुकानें और खड़े हो रहे कॉम्लेक्स पर बुलडोजर चलाया गया। बताया गया कि अवैध रूप से बने कॉम्प्लेक्स को जमींदोज किया जा रहा है। आज सुबह आठ बजे से चार बुलडोजर ने पार्क चारो तरफ एवं अंदर हुए अवैध निर्माण को तोडऩा शुरू कर दिया है।  

नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि आज हमारी टीम अमीनाबाद में चल रहे अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला रहे हैं, जोन 1 में स्थित मंदिर की आड़ में यह अवैध निर्माण हो रहा था, नगर निगम ने संज्ञान लेकर की ध्वस्तीकरण की कार्यवाई शुरू की है, बेसमेंट के साथ दो मंजिला निर्माण किया गया था, जिसको जमींदोज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में अवैध कब्जों पर चलने लगा बुलडोजर, अब शाहीनबाग की बारी

कानपुर मदरसे पर चला बुलडोजर

वहीं कानपुर में भी योगी सरकार का बुलडोजर एक मदरसे के अतिक्रमण पर भी चल गया। आरोप है कि घाटमपुर के इस्लामिया मदरसे का निर्माण सरकारी जमीन पर किया गया है। जिस बुधवार को एसडीएम अनूप चौधरी ने भारी फोर्स के साथ बुलडोजर चलवा दिया। इस दौरान मदरसे के प्रिंसिपल का कहना था कि ये जमीन हमारी निजी है, लेकिन प्रशासन ने उनकी कोई दलील नहीं मानी।

अब बाबा का बुलडोजर देश के हर कोने में चलने लगा है। इसी क्रम में दिल्ली के कई इलाकों में भी अवैध इमारतों को गिराया जा रहा है। जिसको लेकर स्थानीय लोग दक्षिण दिल्ली नगर निगम का विरोध कर रहे थे।

यबह भी पढ़ें: UP: कानपुर में एंटी भू-माफिया की बड़ी कार्रवाई, इस्लामिया मदरसे को किया ध्वस्त

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.