Latest Breaking News :भारत के बेटे बजरंग पुनिया ने  देश का सिर किया गर्व से ऊंचा, जीता गोल्ड

भारत के लिए एक बार फिर गर्व करने वाली खबर सामने आ गई है। आपको बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार भारत के चर्चित पहलवान बजरंग पुनिया ने फिर एक बार फिर कमाल कर दिया है। पुरुषों के 62 किलोग्राम भारवर्ग में शुक्रवार को राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। करो या मरो के मुकाबले में  बजरंग पुनिया ने जीत हासिल कर के देश की झोली में एक और सोने का मेडल डाल दिया है।

कैसा रहा मैच

बजरंग ने फाइनल में कनाडा के लाचनाल मैक्निल को 9-2 मात देकर सोने का मेडल अपने नाम कर लिया है। बजरंग पूनिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स में लगातार तीसरा मेडल जीता है। पिछली बार गोल्ड कोस्ट में भी उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था। आपको बता दें कि उसी स्वर्णिम कामयाबी को उन्होंने एक बार फिर से दोहरा दिया है। ग्लास्गो में बजरंग गोल्ड जीतने से चूक गए थे। साल 2014 में उन्हें सिल्वर मेडल से संतुष्ट रहना पड़ा था। आज इस मुकाबले में तो ऐसा लगा कि मानों पुनिया जीत का माहौल ही बना के आएं थे।

बजरंग पुनिया ने  किया कमाल

पहले राउंड में उन्होंने 1-0 की बढ़त ली फिर तीन अंक का दांव लगाकर स्कोर 4-0 कर दिया । हालांकि मैक्निल ने दूसरे राउंड में आते ही आक्रामक खेल दिखाना शुरू कर दिया था। बजरंग को टेकडाउन कर दो अंक भी हासिल कर लिए थे, लेकिन बजरंग दो और अंक लेने में सफल रहे जिससे स्कोर 6-2 पहुंच गया। यहीं से मैच भारत के खेमें में आ गया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.