Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर खीरी मामले को लेकर यूपी की राजनीति गरमाई, तेजस्वी यादव बोले- UP में पूरी तरह से गुंडा राज कायम

लखनऊ: लखीमपुर खीरी मामले को लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है और अलग-अलग पार्टियों के नेता लखीमपुर खीरी आने की कोशिश में हैं। इस बीच यूपी पुलिस ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी  को हिरासत में ले लिया है, जबकि कांग्रेस ने दावा किया है कि उन्हें गिरफ्तार किया गया है। लखीमपुर की घटना को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी अपने घर के बाहर धरने पर बैठ गए है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 4 किसान, 3 बीजेपी कार्यकर्ता और 1 बीजेपी नेता का ड्राइवर शामिल है। इस बीच राजनीति से जुड़े लोग भी अलग-अलग तरीकों से लखीमपुर खीरी पहुंचने की कोशिश में लगे हुए है। लेकिन सरकार ने पूरी तरीके से रास्ते बंद कर दिए है।

इसी बीच लखीमपुर की घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ी बैठक बुलाई है। इस बैठक में डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना मौजूद हैं। उत्तर प्रदेश सरकार के आला अधिकारी भी इस बैठक में मौजूद हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखीमपुर की घटना समेत विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर रहे हैं।

वहीं शिवपाल सिंह यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया। शिवपाल यादव अपने आवास से दीवार फांदकर निकल गए थे, लेकिन इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा- ‘लोग चाहते हैं कि पीड़ितों को न्याय मिले लेकिन भाजपा के मंत्री का बेटा होने की वजह से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से गुंडा राज कायम हो चुका है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.