Independence Day 2022: कल शाम तक दिल्ली में बड़े वाहनों की No Entry, बॉर्डर पर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम

HAR GHAR TIRANGA

स्वतंत्रता दिवस को लेकर पूरे दिल्ली समेत आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे है। हर रोड, गली, मुहल्ले पर प्रशासन मुश्तैद दिख रही है। वहीं, दिल्ली में बड़े वाहनों की भी रविवार रात 10 बजे से लेकर सोमवार देर शाम तकNo Entry रहेगी। दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम को लेकर तो बोर्डरों पर आवश्यक सुरक्षा इंतजाम किए ही गए हैं। साथ में जिले में अलग-अलग स्थानों पर होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोहों को लेकर भी व्यापक व्यवस्था होगी।

सुरक्षा के मद्देनजर वाहनों की तलाशी लेने के बाद उन्हें पार्किंग में खड़ा कराया जाएगा। प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ियों के लिए अलग से पार्किंग की व्यवस्था की गई है। समारोह में आने वाली संदिग्ध महिलाओं की तलाशी के लिए प्रवेश द्वार पर अलग से विशेष तलाशी कक्ष बनाए जाएंगे। समारोह स्थल के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहेगी। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस द्वारा सभी धार्मिक स्थानों, होटलों, ढाबों, धर्मशालाओं, अतिथिगृहों, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों और अन्य सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ असामाजिक तत्वों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है।

दिल्ली के सीमाओं पर भी निगरानी

बता दें कि, करीब तीन दर्जन से अधिक नाके लगाकर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही है। दिल्ली की सीमाओं पर 12 विशेष इंटर स्टेट नाके लगाकर प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जा रही है। दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त रूप से वाहनों की जांच की जा रही है। भारी वाहनों का दिल्ली में प्रवेश 14 अगस्त को रात 10 बजे से लेकर 15 अगस्त देर शाम तक वर्जित रहेगा। 

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.