पांचवें चरण के दंगल में इन बड़े चेहरों की अग्निपरीक्षा, किसको मिलेगा जनता का साथ?

पांचवें चरण

यूपी विधानसभा चुनाव: UP में विधानसभा चुनाव सात चरणों में होना है। इसी क्रम में आज उत्तर प्रदेश में पांचवें चरण के लिए मतदान (5th Phase Election in UP) हो रहा है। इस पांचवें चरण के दंगल में कई बड़े चेहरों की अग्निपरीक्षा होगी। उनमें यूपी सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, योगी सरकार में मंत्री मोती सिंह, नंद गोपाल गुप्ता नंदी, सिद्धार्थ नाथ सिंह, रमापति शास्त्री, चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय की किस्मत दांव पर है।

पांचवें चरण के दंगल में इन बड़े चेहरों की अग्निपरीक्षा

साथ ही कांग्रेस की आराधना मिश्रा मोना और जनसत्ता दल के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के साथ ही अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल की किस्मत का फैसला भी इसी चरण में होना है। यूपी में विधानसभा चुनाव 7 चरणों में होना है। पहले चरण के लिए 10 फरवरी को मतदान हुआ था फिर 14 फरवरी को दूसरे, 20 फरवरी को तीसरे, 23 फरवरी को चौथे चरण के लिए मतदान हुआ, 5वें चरण (5th Phase Election in UP) के लिए 27 फरवरी, 6वें चरण के लिए 3 मार्च और 7वें चरण के लिए 7 मार्च को मतदान होगा। रिजल्ट 10 मार्च को आने है।

किसको मिलेगा जनता का साथ?

वहीं आपको बता दें कि आज यूपी में पांचवे चरण के लिए मतदान हो रहा है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के 5वें चरण में सुबह 9 बजे तक 8.02% मतदान (5th Phase Election in UP) हुआ। अमेठी, सुल्तानपुर, चित्रकूट, गोंडा, रायबरेली, प्रतापगढ़, कौशांबी, बाराबंकी, प्रयागराज, अयोध्या, बहराइच, श्रावस्ती जिले में मतदान हो रहा है। इसी चरण में आज 12 जिलों की 61 विधानसभा सीटों पर वोटिंग चल रही है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.