चंपावत हादसा: खाई में गिरा बारातियों से भरा वाहन, 11 की मौत…. PM मोदी ने किया मुआवजा का ऐलान

Champawat

उत्तराखंड: देवभूमि उत्तराखंड (Uttrakhand) के चंपावत (Champawat) में भीषण सड़क हादसा (Road Accident) हो गया। यहां एक शादी समारोह से लौट रहे 11 लोगों को रफ्तार का कहर लील गया। बता दें कि चंपावत जिले के डांडा क्षेत्र में एक अनियंत्रित वाहन खाई में जा गिरा। जिसमें सवार 11 बारातियों की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह लोग यहां से 65 किलोमीटर दूर एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए थे। इस हादसे में 2 अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे है। PM मोदी ने इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजन को दो-दो लाख रुपये की राशि देने का ऐलान किया। वहीं गंभीर रूप से जख्मी लोगों को 50-50 हजार के मुआवजा की भी घोषणा की।

खाई में गिरा बारातियों से भरा वाहन, 11 की मौत

कुमाऊं के पुलिस उप महानिरीक्षक नीलेश आनंद भरने (Nilesh Aanand Bharne) ने इस हादसे को लेकर कहा, कि जिस वाहन में यह सभी यात्री शामिल थे। वह खीढांग रीठा साहिब रोड के पास एक खाई में गिर गया। उधर चंपावत जिले के पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पिंचा की माने तो, दुर्घटनास्थल पर अब तक 11 शव बरामद किए हैं। जानकारी के अनुसार वाहन में 14 से 15 लोग सवार थे। फिलहाल इसी को लेकर राहत बचाव का काम जारी है।

पीएम मोदी ने 2-2 लाख के मुआवजा का किया ऐलान

जानकारी के मुताबिक हादसा देर रात करीब 3 बजकर 20 मिनट पर हुआ। जिस में ककनई के रहने वाले लक्ष्मण सिंह के बेटे मनोज सिंह की शादी में शामिल होने सभी बाराती गए थे। इस हादसे में जितने भी लोग मारे गए है, वो सभी ककनई के डांडा और कठौती गांव के रहने वाले बताए जा रहे है।

उत्तराखंड के चंपावत में हुई दुर्घटना हृदयविदारक: PM

वहीं इस हादसे को लेकर देवभूमि से लेकर पूरे देशभर में शोक की लहर है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस हादसे पर दुख जाहिर किया। पीएम कार्यालय ने ट्वीट कर लिखा, ‘‘ उत्तराखंड के चंपावत (Champawat) में हुई दुर्घटना हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों की मृत्यु हुई है, मैं उनके परिजन के प्रति अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं। स्थानीय प्रशासन राहत एवं बचाव कार्य में जुटा हुआ है।’’

दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं: अमित शाह

इसी के साथ गृह मंत्री अमित शाह ने इस हादसे को लेकर संवेदनाएं प्रकट करते हुए लिखा, “उत्तराखंड के चंपावत (Champawat) जिले में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं इस भीषण हादसे में जान गवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें। स्थानीय प्रशासन द्वारा घायलों को त्वरित उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है।”

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.