दिल्ली में बेघर गरीबों को अब सभी रैन बसेरों में मिलेगा खाना, केजरीवाल सरकार ने शुरू की मुख्यमंत्री पोषाहार योजना

नई दिल्ली:  दिल्ली में रहने वाले बेघर गरीब लोगों को सभी रैन बसेरों में अब हमेशा दो वक्त का खाना मिलेगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार ने सभी रैन बसेरों में आज मुख्यमंत्री पोषाहार योजना की शुरूआत की है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वोट नहीं बने होने के कारण रैन बसेरों में रहने वाले लोग किसी भी पार्टी के वोट बैंक नहीं होते हैं। इसलिए आज तक देश भर में सरकारों ने इन लोगों पर ध्यान नहीं दिया। हमारी सरकार बनने से पहले तक दिल्ली हाईकोर्ट से हर साल दिल्ली सरकार रैन बसेरों में बदइंतजामी पर डांट खाती थी।

दिल्ली में बेघर गरीबों को अब सभी रैन बसेरों में मिलेगा खाना

CM ने कहा कि आज हमारी सरकार ने रैन बसेरों की हालत बहुत अच्छी कर दी है और अब लोग कहते हैं कि दिल्ली सरकार ने गरीबों के लिए कुछ किया तो है। सीएम ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार एक जिम्मेदार और संवेदनशील सरकार है। हमने सबसे ज्यादा काम गरीबों के लिए किया है। दिल्ली सरकार और अक्षय पात्रा फाउंडेशन की साझेदारी से अब सभी रैन बसेरों में हमेशा खाना खिलाया जाएगा।दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बेघर लोगों के लिए दिल्ली के सभी रैन बसेरों में आज मुख्यमंत्री पोषाहार योजना की शुरूआत की है। उद्घाटन समारोह का आयोजन सराय काले खां स्थित नाइट सेल्टर में किया गया।

केजरीवाल सरकार ने शुरू की मुख्यमंत्री पोषाहार योजना

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लिए, जबकि दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। इसके अलावा, अक्षय पात्रा फाउंडेशन के चेयरमैन मधु पंडित दासा, आम आदमी पार्टी के विधायक विशेष रवि और डुसिब के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल और शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने वहां पर लोगों से बात भी की और उनमें भोजन का वितरण भी किया। रिपोर्ट- कंचन अरोड़ा

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.