Fodder Scam: डोरंडा केस में आया कोर्ट का फैसला, चारा घोटाले के एक और केस में लालू यादव दोषी करार

डोरंडा केस

लालू प्रसाद यादव

नई दिल्लीः देश में काफी चर्चित चारा घोटाले के डोरंडा केस में लालू प्रसाद यादव (lalu prasad yadav) दोषी ठहराए गए। आपको बता दें कि यह मामला डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़ा है। इसमें रांची स्थित सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है। हालांकि अभी सजा का एलान नहीं किया गया है।

मालूम हो कि अगर तीन साल से अधिक की सजा होती है तो फिर जमानत नहीं मिल पाएगी। अगर सजा तीन साल से कम की होती है तो जमानत की संभावना बन जाएगी। इससे पहले चारा घोटाले से जुड़े चार मामलों में लालू प्रसाद (lalu prasad yadav) को करीब 27 साल की सजा सुनाई गई थी। इसके साथ ही उनको एक करोड़ का जुर्माना भी भरना पड़ा था।

जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद यादव की तबीयत फिलहाल कुछ ठीक नहीं है। बताया जा रहा है कि सीबीआई कोर्ट (CBI Court) इस बात को ध्यान में रखते हुए कुछ राहत दे सकती है। इस बीच लोअर कोर्ट का ट्रैक रिकॉर्ड देखा जाए तो चारा घोटाले से जुड़े पिछले मामलों में लालू यादव (lalu yadav) को तीन-तीन साल से ज्यादा की ही सजा सुनाई गई है।

दरअसल चारा घोटाने का यह मामला डोरंडा कोषागार से संबंधित है। जिसमें लगभग 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी की बात सामने आई थी। जानकारी के मुताबिक चारा घोटाले का ये मामले दरसल 1990 से 1995 के बीच का है। इस पर सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में सुनवाई चल रही थी. पूर्व में चारा घोटाले के अलग-अलग मामले में फिलहाल लालू यादव को हाईकोर्ट से जमानत मिली हुई है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.