Advertisement

पहलवानों के समर्थन में दिल्ली की ओर कूच कर रहे किसान, बैरिकेडिंग कर पुलिस ने रोका

Share
Advertisement

आज देश के नए संसद भवन का उद्घाटन किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। आपको बता दें कि पलहवान संसद भवन को ओर मार्च करने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान पहलवानों ने पुलिस के बैरिकेंडिग को तोड़ दिया था जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। वहीं अब किसानों ने भी पहवानों के समर्थन में दिल्ली की ओर कूच किया है।

Advertisement

आपको बता दें कि पिछले एक महीने से दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर बैठे पहलवानों ने संसद भवन के सामने धरना करने का फैसला किया था, इसी फैसले को सफल बनाने के लिए आज यानी रविवार (28 मई) को नए संसद भवन की ओर बढ़, यहां भारी संख्या में तैनात सुरक्षाबलों ने पहलवानों को रोक दिया।

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में किसान उतर आए हैं। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश से किसान दिल्ली के लिए कूच कर चुके हैं। खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर जा रहे किसानों को शामली पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया।

दिल्ली सहारनपुर मेरठ करनाल हाईवे रोड़ पर बेरिंकेडिंग के साथ पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है। पुलिस अधिकारी व थानाध्यक्ष अपने-अपने स्तर से हर चौक चौराहे व हाईवे मार्ग पर भारतीय किसान यूनियन के काफिले को दिल्ली बॉर्डर पर जाने से रोक रही है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राष्ट्रीय प्रवक्ता के आव्हान पर आज दिल्ली बॉर्डर पर एक पंचायत का आयोजन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें