Petrol-Diesel को लेकर कांग्रेस का केंद्र पर हमला, कहा- ‘सरकार ने जनता को बनाया मूर्ख’

Petrol-Diesel Price: देश में आज शनिवार की शाम जनता के लिए कही राहत भरी खबर तो जरूर मिली है। लेकिन सियासत के नजरिए से देखा जाए तो कही इस फैसले को जनता के साथ धोखा तो कही जनता का फायदा बताया जा रहा है। बता दें आज शाम को केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए Petrol-Diesel  की कीमतों में कमी कर दिया है। ऐसे में Petrol की कीमत में 9.50 रुपये तो वहीं दूसरी तरफ Diesel के दामों में 7 रुपये कम किया गया है। हालांकि सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में कटौती करते हुए आम लोगों को थोड़ी राहत तो जरूर दिया है। लेकिन इस कीमत को जनता के साथ धोखा बताते हुए केई विपक्षी पार्टी के नेताओं ने इसे एक सोची समझी चाल बताया है। लेकिन देखने वाली बात ये रहेगी की क्या सच में Petrol-Diesel के कम हुए दाम जनता के जेब को आराम पहुंचा पाएगी या नहीं?

विपक्ष का केंद्र सरकार पर हमला

बता दें आज शाम वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट करके देश के लोगों की Petrol-Diesel के दामों में कमी करके जेब में थोड़ी राहत तो जरूर पहुंचाया है। लेकिन इसे लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर साबित हो गया है। बता दें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करके सरकार को कठघरे में ले लिया है। उन्होंने कहा की सरकार जनता को कितना बेवकूफ़ बनाएगी? उनका कहना है की Petrol की कीमत आज रुपये 105.41/लीटर है, उसमें आपने 9.50रुपये कम किया है। इसके साथ उन्होंने कहा की 21 मार्च को आज से सिर्फ 60 दिन पहले ही Petrol की कीमत रुपये 95.41/लीटर थी। ऐसे में सुरजेवाला ने सरकार को घेरते हुए कहा की 60 दिन में आपने पहले पेट्रोल की कीमत रुपये10/लीटर बढ़ाया फिर अब रुपये 9.50/लीटर घटा दिया है। ऐसे में उनका कहना है की सरकार ने जनता को इसमें क्या फायदा पहुंचाया है?

‘बाबा’ और ‘मामा’ ने केंद्र सरकार के फैसले का किया तारीफ

हालांकि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इस फैसले को बिल्कुल सही बताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा की जनहितकारी निर्णय के लिए प्रधानमंत्री जी और वित्त मंत्री जी का प्रदेशवासियों की ओर से अभिनंदन करता हूं।

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी इसे देशहित करार देते हुए केंद्र सरकार के फैसले का सम्मान किया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.