Delhi Riots: अब तक 14 लोग गिरफ्तार, फायरिंग करने वाला असलम चढ़ा दिल्ली पुलिस के हत्थे

Delhi Riots

दिल्ली: जहांगीरपुरी (Jahangirpuriमें हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा पर पथराव, गोलीबारी और आगजनी हुई। उपद्रवियों ने यहां तलवार और गोलियां भी चलाईं। अभी तक इस मामले में पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना को लेकर पुलिस ने कहा कि इलाके में तनाव है, लेकिन हालात पर काबू पा लिया गया है। वहां RAF की दो कंपनियां तैनात की गई हैं। हिंसा के दौरान (Delhi Riots) फायरिंग करने वाला असलम भी दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। हिंसा की जांच के लिए पुलिस की 10 टीमें गठित की गई हैं।

जहांगीरपुरी हिंसा में अब तक 14 लोग गिरफ्तार

बता दें कि दिल्ली (Delhi Riots) में हनुमान जंयती के दौरान निकाली जा रही शोभायात्रा में जमकर बवाल हुआ। उपद्रवियों ने इस दौरान पथराव किया और गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की। जिसमें पुलिस कर्मी भी घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। यह शोभायात्रा हनुमान जयंती के पर्व पर निकाली जा रही थी। देखते ही देखते शोभायात्रा में पथराव शुरू हो गया और गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की गई। जहांगीरपुरी हिंसा पर विशेष पुलिस आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने कहा यहां शोभायात्रा के दौरान एक झगड़ा हो गया था। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लिया। शांति व्यवस्था बहाल की गई है। 

आगे की जांच जारी

जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) में हुई पथराव की घटना पर दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोगों से कहना चाहता हूं कि उन्हें शांति व्यवस्था बनाए रखनी है क्योंकि बिना उसके देश तरक्की नहीं कर सकता। एजेसिंया, पुलिस और दिल्ली में केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है तो केंद्र सरकार दिल्ली (Delhi Riots) में शांति व्यवस्था बनाए रखे। दिल्ली पुलिस के CP राकेश अस्थाना बोले स्थिति नियंत्रण में है। घटनास्थल पर अतिरिक्त बल तैनात किया है, इसके साथ ही पूरी दिल्ली के संवेदनशील इलाकों में विशेष तैनाती की गई है। दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। हम आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। 

Read Also:- दिल्ली: हनुमान जयंती शोभायात्रा पर पथराव और हिंसा की ये 5 तस्वीरें बताती हैं पूरी दास्तान

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.