Covid Update: बीते 24 घंटे में कोरोना के 16,103 नए मामले आए सामने, 31 लोगों की गई जान

Covid Update

Covid Update: देश में लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा होता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16,103 नए मामले सामने आए हैं और 31 लोगों की मौत दर्ज की गई है। और 13,929 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं। वहीं एक्टिव केस की संख्या देशभर में 1,11,711 है और दैनिक पॉजिटिविटी दर 4.27% है।

कोरोना से मौत के आंकड़ो में हुआ इजाफा

देश में कोरोना (Covid Update) से लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के साथ साथ मौत के केस में भी उछाल दर्ज किया गया है कोरोना से मरने वालों की संख्या 5 लाख 25 हजार 199 हो गई है। देश में अबतक कोरोना से मरने वालों के आंकड़ो में 1.21 का आंकड़ा दर्ज किया गया है।

बीते 24 घंटे में कोरोना के आंकड़ो में हुई 2,143 की बढ़ोतरी

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना (Covid Update) के आंकड़ो में 2143 की बढ़ोतरी दर्ज की गई है जिससे लोगों के बीच फिर एक बार चिंता का विषय बन गया है। लेकिन राहत की बात ये भी है कि कोरोना से ठीक होने वालों के आंकड़ो में 98.54 का इजाफा भी दर्ज किया गया।

देश के पांच राज्यों में लगातार बढ़ रही कोरोना की दहशत

भारत के पांच राज्यों महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक में लगातार कोरोना के ग्राफ में तेजी से इजाफा हो रहा है। इस समय कोरोना के सबसे अधिक मामलों में केरल टॉप पर बना हुआ है केरल में बीते 24 घंटे में कोरोना के डरा देने वाले मामले सामने आए हैं। केरल में कोरोना के 3599 का आंकड़ा दर्ज किया गया गया है। साथ ही साथ 14 लोगों की मौत भी हो गई है। वहीं महाराष्ट्र में 2971 कोरोना के मामले सामने आए हैं और पांच लोगों की मौत दर्ज की गई है।

तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक में भी खतरनाक हुआ कोरोना

तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक में लगातार कोरोना अपना खतरनाक रूप दिखा रहा है। बीते 24 घंटे में तमिलनाडु में कोरोना के 2533 कोरोना के मामले दर्ज हुए, वहीं पश्चिम बंगाल में 1499 कोरोना के केस सामने आए हैं और तीन लोगों की मौत भी दर्ज हुई है। कर्नाटक में 975 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं और एक शख्स की मौत भी दर्ज की गई है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के 678 नए कोरोना को नए मामले दर्ज किए गए हैं। हांलाकि मौत के आंकड़े को लेकर अभी पुष्टि नही की गई है।

रिपोर्ट- अंजलि

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.