Advertisement

बजट पर CM योगी बोले- MSP और किसानों की आय को 2 गुना करने के लक्ष्य को ये बजट करेगा पूरा

बजट पर CM योगी
Share
Advertisement

BudgetSession2022: आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने लोकसभा में बजट पेश किया। बजट को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा इस बजट (Budget) में महिला सशक्तिकरण और उनके उन्नयन के लिए मिशन शक्ति के साथ-साथ अनेक कार्यक्रम प्रारंभ करने का प्रावधान है। राज्यों को 50 वर्षों तक बिना ब्याज के ऋण की सुविधा देने का प्रावधान व वंदे भारत ट्रेन चलाने की घोषणा की गई है।

Advertisement
https://twitter.com/BJP4UP/status/1488441171601162241?s=20&t=FWfNrb9y8JA3keMAHR9N5Q

भारत के युवाओं को 60 लाख नौकरियां मिलने से आगे बढ़ने में होगी सहायता

केंद्रीय बजट के संर्दभ में सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा MSP और किसानों की आय को दो गुना करने के लक्ष्य को ये बजट पूरा करेगी। भारत के युवाओं को 60 लाख नौकरियां मिलेगी जिससे उन्हें आगे बढ़ने में सहायता होगी। आत्मनिर्भर भारत की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने वाले बजट का हम स्वागत करते हैं। समाज के प्रत्येक तबके किसानों, युवाओं, महिलाओं के लिए एक प्रगतिशील बजट प्रस्तुत करने के लिए मैं प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करता हूं।

आत्मनिर्भर भारत की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने वाले बजट का हम करते हैं स्वागत

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने आज बजट के दौरान कई महत्वपूर्ण ऐलान किए है। सीतारमण ने ऐलान किया कि केंद्रीय बजट में 2022-23 (Union Budget 2022) के लिए 7.5 लाख करोड़ रुपए के पूंजीगत व्यय का प्रावधान किया गया है। 2022-23 मे यह व्यय जीडीपी का 2.9 प्रतिशत होगा। वर्ष 2022-23 में ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में पीएम आवास योजना (PM Awas Yojana) के तहत 80 लाख घरों के निर्माण को पूरा करने के लिए 48,000 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें