दिल्ली के मंगोलपुरी पहुंचा MCD का बुलडोजर, ढहाए गए अवैध निर्माण

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने मंगोलपुरी में अतिक्रमण (Bulldozer Action in Delhi) के खिलाफ अभियान चलाया। वहीं AAP विधायक मुकेश अहलावत ने कहा कि जब लोगों ने क्षेत्र खाली कर दिया है, तो वे (नॉर्थ एमसीडी) बुलडोजर का इस्तेमाल कर असुविधा क्यों पैदा कर रहे हैं।

Share This News
Bulldozer Action in Delhi

दिल्ली: उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने मंगोलपुरी में अतिक्रमण (Bulldozer Action in Delhi) के खिलाफ अभियान चलाया। दिल्ली के शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान बवाल के बाद आज न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और मंगोलपुरी में बुलडोजर चलने की बारी आ गई है। आज यानी मंगलवार सुबह 11 बजे से न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अतिक्रमण पर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम तो मंगोलपुरी में उत्तरी दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर चल रहा है।

न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और मंगोलपुरी में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

वहीं AAP विधायक मुकेश अहलावत ने कहा कि जब लोगों ने क्षेत्र खाली कर दिया है, तो वे (नॉर्थ एमसीडी) बुलडोजर का इस्तेमाल कर असुविधा क्यों पैदा कर रहे हैं। हम इसके खिलाफ हैं और इसे रोका जाना चाहिए। उन्हें पहले यह साबित करना होगा कि वहां अतिक्रमण है। दिल्ली के उत्तरी दिल्ली नगर निगम मंगोलपुरी में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया। जिसे देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

बुलडोजर का इस्तेमाल कर असुविधा क्यों पैदा कर रहे

मंगोलपुरी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान (Bulldozer Action in Delhi) पर लाइसेंस इंस्पेक्टर दीपक कुमार बोले लगभग 50 छोटी दुकानें थी, उन्हें हटा दिया गया है। जिन्होंने रोड पर कब्ज़ा कर रखा था। कोर्ट में मामला चल रहा है, कोर्ट के आदेश पर ही ये कार्रवाई चल रही है। न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अतिक्रमण अभियान पर राजपाल सिंह ने कहा लोगों का जो मत है कि हम धर्म विशेष पर कार्रवाई करते हैं तो ऐसा नहीं है। जनता के जो अधिकार हैं वो उन्हें मिलने चाहिए, बच्चों की स्कूल बसें, फायर टेंडर आनी चाहिए जिसे लेकर हम सड़कों पर काम कर रहे हैं।

करीब 50 छोटी दुकानें थी, उन्हें हटा दिया गया

बता दें कि SDMC द्वारा न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस भी मौके पर मौजूद है। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने न्यू फ्रेडंस कॉलोनी में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई (Bulldozer Action in Delhi) करने की तैयारी की है, जिसे देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम पुख्ता किए गए हैं। एसडीएमसी दक्षिण दिल्ली के कई हिस्सों में 4 मई से 13 मई तक अतिक्रमण अभियान का पहला चरण चला रही है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.